Wednesday 28 August 2024

सामाजिक और धार्मिक कार्यों को समर्पित उत्तरकाशी विकास परिषद, चंडीगढ़ का हुआ गठन

By 121 News
Chandigarh, August 28, 2024:- सामाजिक और धार्मिक कार्यों को समर्पित उत्तरकाशी विकास परिषद (रजि), चंडीगढ का गठन गौ गंगा कृपाकांक्षी गोपालमणी जी महाराज की अध्यक्षता में कैंबवाला गौधाम में किया गया।  

इस अवसर पर परिषद के संस्थापक आचार्य चन्द्र भूषण ने परिषद के कार्यकारिणी सदस्यों की घोषणा करते हुए प्रधान पद के लिए ईश्वर प्रसाद बिजल्वाण, उप प्रधान पद के लिए राम गोपाल नौटियाल, महासचिव पद के लिए चिंतामणी जोशी, सचिव पद हेतु सुरेश मिश्रा, कोषाध्यक्ष गया प्रसाद मिश्रा, सह-कोषाध्यक्ष पद के लिए बलराम नौटियाल, संगठन सचिव पद के लिए बलराम पैन्युली, प्रेस सचिव पद के लिए ओम प्रकाश भट्ट तथा प्रचार सचिव पद के लिए भरत सिंह रमोला को नियुक्त किया, जबकि समर्थक सदस्यों में सुरेन्द्र जोशी, पं दिनेश नौटियाल, रोशन जगूडी, विद्यादत बिजल्वाण, धर्मानंद मिश्रा व अन्यों के नाम की घोषणा की।

इस अवसर पर परिषद के संस्थापक आचार्य चन्द्र भूषण तथा परिषद् के सचिव पं सुरेश मिश्रा ने बताया कि परिषद् को रजिस्ट्रेशन चंडीगढ़ से हुआ है जिसका उदेश्य ट्राईसिटी में रह रहे उत्तरकाशी के लोगों को परिषद से जोड़ना है। उन्होंने कहा कि परिषद जरूरतमंद परिवारों व उत्तरकाशी के जरूरतमंद लोगों की हर प्रकार से सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि कोई भी जो उत्तरकाशी का रहने वाला हो परिषद का सदस्य बन सकता है और सामाजिक व धार्मिक कार्योें को करने में अपना योगदान दे सकता है। उन्होंने कहा कि परिषद गौ माता को राष्ट्र माता को बनाने के लिए संकल्पित है जिसके लिए वे लोगों को जागरूक करना अपना कर्तव्य समझता है।

गौ गंगा कृपाकांक्षी गोपालमणी जी महाराज ने इस अवसर पर परिषद के सामाजिक व धार्मिक कार्यों वाले विचारों की सराहना की और परिषद को किसी भी प्रकार की आवश्यकता का पूरा करने पर आश्वस्त किया।

No comments:

Post a Comment