Wednesday 24 May 2023

संपर्क कर्मचारियों की विशाल विरोध रैली में 7 जून 2023 को सामूहिक अवकाश आंदोलन का आगाज

By 121 News
Chandigarh, May 24, 2023:- संपर्क सेंटर एम्प्लॉइज यूनियन के बैनर तले आज  24 मई 2023 को ऑल संपर्क सेंटर्स के कर्मचारियों ने यहां सेक्टर 20, मस्जिद ग्राउंड में एक विशाल रैली और प्रदर्शन किया। विरोध रैली और प्रदर्शन 7 जून 2023 के सामूहिक छुट्टी आंदोलन की तैयारी में आयोजित किया गया , जब संपर्क के सभी कर्मचारी सामुहिक अवकाश करेंगे और एक विशाल धरना और विरोध मार्च गवर्नर हाउस की ओर ले जाया जाएगा।

विभिन्न संपर्क केंद्रों में काम करने वाले कर्मचारियों के अलावा फेडरेशन ऑफ यूटी एम्प्लॉइज एंड वर्कर्स चंडीगढ़ से संबद्ध सहयोगी संगठनों के नेताओं ने भी संपर्क कर्मचारियों की मांगों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। प्रमुख माँगों में 01.04.2023 से लागू डी सी रेट स्वत: संशोधित दर पर लागू करने आम जनता के कम रिस्पांस व खर्चे  में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए रविवार को सम्पर्क खोलने का फैसला वापस लेने, ग्राम सम्पर्क का समय पहले की तरह सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक करने, महीने में दी जा रही 1 छुटृी को उस महीने न लेने पर छुटृी को कैरी फॉवर्ड कर स्वेच्छा से लेने व गजेटेड तथा मैडीकल छुटृी लागू करने तथा मामूली बात पर कस्टमर से हुई बहस को आधार बना कर बिना लिखित में दिये जाने तथा बिना कारण पूछे श्रीमति रीटा सचदेवा सी सी ई को गैर कानूनी तौर पर डयूटी पर लेने से मना करने तथा उनकी शीघ्र बहाली करने आदि शामिल हैं।

 

विरोध रैली और प्रदर्शन को मनोज कुमार भोरिया अध्यक्ष, सुनील कुमार चौहान महासचिव, सरबजीत सिंह वरिष्ठ उपाध्यक्ष, चंदर बख्श उपाध्यक्ष, अश्विनी कुमार और अशोक कश्यप, जावेद अली, उपासना, पुनम नेगी, रिंकी और बहन संगठनों के नेताओं सहित संघ के अन्य सदस्यों ने संबोधित किया।

 गोपाल दत्त जोशी महासचिव, रघबीर चंद अध्यक्ष (यूटी कर्मचारी संघ), राजिंदर कटोच (सार्वजनिक स्वास्थ्य), ध्यान सिंह, गुरमीत सिंह, सुखविंदर सिंह सिद्धू (बिजली, हरकेश चंद, एम. सुब्रमण्यम (एमसी बागवानी), शीर्ष राम और पेम पाल (एमसी रोड), नसीब सिंह (मणिमाजरा), सुरिंदर सिंह और रंजीत सिंह (सामान्य अस्पताल), तरुण जायसवाल और हरदीप शर्मा (इलेक्ट्रिकल), बिहारी लाल (आईसीसीडब्ल्यू), कुलदीप सिंह (स्मार्ट सिटी), अन्य शामिल हैं।

 

नेताओं ने रैली को संबोधित करते हुए चंडीगढ़ प्रशासन की कड़ी आलोचना की, विशेष रूप से निदेशक सूचना प्रौद्योगिकी रुपेश कुमार और  परियोजना प्रभारी सुरिंदर ठाकुर जो अधिकारियों को गलत जानकारी दे रहे हैं और भड़काऊ कार्रवाई कर आतंक का माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

वक्ताओं ने आगे प्रकाश डाला कि यूनियन ने अधिकारियों को कई बार ज्ञापन दिया है, कुछ बैठकें भी हुई हैं। लेकिन लंबे समय से लंबित मांगों पर प्रशासन द्वारा अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है, बैठक की एक मिनटस आफ मीटिंग भी सुरिंदर ठाकुर द्वारा जारी किया गया है।  जो केवल आंखों में धूल झोंकने वाला है और कर्मचारियों को स्वीकार्य नहीं है।

संपर्क केंद्रों के नेताओं ने कर्मचारियों और अन्य यूनियनों के नेताओं को उनके भारी समर्थन के लिए आभार व्यक्त करते हुए, कर्मचारियों से अपील की कि वे 7 जून 2023, मास लीव एंड प्रोटेस्ट मार्च टू गवर्नर हाउस को एक शानदार सफल बनाएं और चेतावनी दी कि सामूहिक अवकाश सहित चल रहे आंदोलन के कारण जनता को होने वाली किसी भी असुविधा के लिए विभाग पूर्ण रूप से जिम्मेदार होगा।

No comments:

Post a Comment