Tuesday 25 May 2021

सच्ची समाजसेवा वही जो दिल से और निस्वार्थ भाव से की जाए: आलमजीत सिंह मान

By 121 News
Chandigarh May 25, 2021:-पंजाब को बचाने के लिए अच्छे और ईमानदार लोगों की जरूरत है |
जिनमें सेवामुक्त जज, फौजी अफसर, जवान, आईएएस, पीसीएस, आईपीएस, पीपीएस, वकील, अच्छे समाज सेवक और निडर व दिलेर ईमानदार लोगों की तथा आम जनता की। जो पंजाब के हकों की आवाज पूरी दिलेरी के साथ उठा सके। मेरी आपको हाथ जोड़कर निवेदन है कि मैं एक कारोबारी हूं, मेरे बच्चे एन आर आई हैं। मैं पिछले 32 सालों से सड़क दुर्घटनाओं मे घायल लोगों की मदद का काम कर रहा हूं, जिनको मैं उठाकर अस्पताल दाखिल करवाता हूं और उनकी तन मन और धन से मदद करना मेरा फर्ज है। इसके इलावा जिन लाशों की पहचान नहीं होती उनका अंतिम संस्कार करना और नेत्रहीन बच्चों का मनोरंजन करवाना और इन बच्चों के लिए अपनी जमीन में मुफ्त एकेडमी बना कर देना। किसान मजदूर भाइयों के लिए भी अपनी जमीन में से किसान भवन मुफ्त बना कर देना। अब कोरोना महामारी में मार्च 2020 से अब तक एक लाख से भी ज्यादा मास्क, सैनिटाइजर, दस्ताने, पानी की बोतलें ओर फल इत्यादि बांटा। इस भयानक कोरोना महामारी में कोरोना से हुई मौतों का (जो सक्षम न हो उनका) अंतिम संस्कार करना। जिनमें उनके सगे संबंधी और बच्चे भी हाथ नहीं लगाते।  यह सब कुछ परमात्मा ने मुझे सेवा करने के लिए आगे ला रखा है।
दीगर बात है कि यह जो मैं सेवा पिछले 33 सालों से कर रहा हूं अपनी तरफ से कर रहा हूं। मैंने आज तक किसी भी सरकारी या गैर सरकारी महकमे से कभी  ₹1 तक नहीं लिया और ना ही आने वाले समय में कभी भी लूंगा। क्योंकि भगवान ने मुझे इतना कुछ दे रखा है। मेरे प्यारे भाइयों, बहनों व बुजुर्गों मै पिछले 36 साल में हर तरह के लोगों के साथ चाहे वह लीडर हो आईपीएस हो, पी पीएस आदि हो | यह सिर्फ और सिर्फ अपने मतलब के लिए ही हमें इस्तेमाल करते हैं। यह मैं आप सब बातें |आपके साथ तब सांझा करूंगा जब मुझे लगेगा कि आप लोग पंजाब के लिए बिल्कुल दिल से खड़े हो जाएंगे। मेरी यह बात सारे भाई बहन जरूर सुन ले | ना ही मैं कोई लीडर बनना चाहता हूं ना ही मेरे किसी बच्चे को किसी से कुछ लेना है। क्योंकि यह कदम मुझे इसलिए उठाना पड़ रहा है कि जो 36 सालों से अपनी पदवियो से सेवा मुक्त हुए कुछ अफसर बहुत ही ईमानदार हैं। अपने पंजाब के लिए कुछ अच्छा काम करने के लिए तत्पर हैं क्योंकि नौकरी में रहते हुए कुछ भ्रष्ट राजनीतिक और कुछ करप्ट अफसरों के कारण ईमानदार अफसरों को अपने देश के लिए सेवा करने का मौका नहीं मिलता। जिन पर किसी भी किस्म का कुछ दाग तक ना लगा हो उनको पता है कि जो लोगों का सच की आवाज को बिना किसी डर से उठा सकते हैं | और उन्हें पता है कि वह है सिर्फ और सिर्फ आलम जीत सिंह मान। मेरी सारे सज्जनों को हाथ जोड़कर निवेदन है कि मुझे कोई दान देने की कोशिश ना करें, और हां अगर आप अपने गांव शहर या इलाके की सेवा किसी भी लालच के बगैर करना चाहते है और मेरे से कोई मदद लेनी है या मेरे साथ जुड़ना है, तो कृपया करके अपना नाम, गांव का नाम व जिला सरपंच फोन नंबर जरूर लिखकर भेजें। क्योंकि इसके बाद मैं आपसे मुलाकात उन ईमानदार अफसर लोगों के साथ करवा दुगां। जिनको देखकर आपकी आंखें खुल जाएंगी, मेरे से सिर्फ वह लोग ही संपर्क करें जो लोग किसी जात- पात, ऊंच- नीच, अमीरी- गरीबी से ऊपर की सोच रखते हो और सिर्फ और सिर्फ परमात्मा को सदा याद रखने वाले हो और सच को सच और झूठ को झूठ अगले के मुंह पर कहने का जिगर रखते हो।  डरपोक और मतलब परस्त लोग कृपा मुझसे संपर्क ना करें। क्योंकि सच तो सिर पर चढ़कर बोलता है, पर इस कलयुग में आप लोग सच बोलने वाले कोई-कोई लोग ही मिलेगा और तभी हम पंजाब को बचा सकेंगे । नहीं तो वह दिन दूर नहीं कि हम अपनी आने वाली पीढ़ी बर्बाद हो जाएगी, क्योंकि जो पंजाब के भ्रष्ट लीडर और करप्ट अफसर हैं, इनके अपने तो परिवार पहले से ही विदेश में सेट हैं | इनको अपने पंजाब / देश के साथ कोई प्यार नहीं है। मेरा मोबाइल नंबर 842 79 53163 और व्हाट्सएप नंबर या मेरी ईमेल नंबरmlounge35@gmail.com पर अपना पता दे सकते हैं।

No comments:

Post a Comment