Thursday 22 August 2024

चंडीगढ़ कांग्रेस ने ईडी कार्यालय के बाहर विशाल धरना प्रदर्शन किया आयोजित

By 121 News
Chandigarh, August 22, 2024:-
चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने अध्यक्ष एच.एस. लकी के नेतृत्व में चंडीगढ़ सेक्टर 18 स्थित ईडी कार्यालय के बाहर एक विशाल धरना आयोजित किया। यह धरना हाल ही में आई हिंडनबर्ग रिपोर्ट, देश में व्याप्त भ्रष्टाचार तथा मोदी सरकार द्वारा इस महाघोटाले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जे.पी.सी.) गठित करने से इंकार करने के विरोध में आयोजित किया गया।

हाथों में तख्तियां और पार्टी के झंडे लिए सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा नीत केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए तथा जे.पी.सी. नियुक्त कर निष्पक्ष जांच की मांग की। चंडीगढ़ पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी वहां मौजूद थी तथा उसने प्रदर्शनकारियों को ईडी कार्यालय की ओर बढ़ने से रोकने के लिए बैरिकेड्स लगा रखे थे।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए एच.एस. लकी ने कहा कि मोदी सरकार भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पूरी तरह असंवेदनशील हो गई है। यह वही प्रधानमंत्री हैं जो कहते थे कि न खाऊंगा न खाने दूंगा, लेकिन हाल की घटनाओं से पता चलता है कि चीजें इसके विपरीत हो रही हैं।
लकी ने कहा कि देश में भ्रष्टाचार चरम पर है, जिसका प्रमाण हाल ही में हुई घटनाओं से मिलता है, जहां नए बने पुल गिर रहे हैं, कई रेल दुर्घटनाएं हो रही हैं। निट पेपर लीक की हालिया घटना ने सरकार की प्रतिष्ठा को और नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय और अन्य केंद्रीय एजेंसियां ​​जो छोटे-छोटे मुद्दों पर बहुत तेजी से कार्रवाई करती हैं, खासकर विपक्ष से जुड़े मुद्दों पर, कहीं नजर नहीं आतीं। उन्होंने मांग की कि सरकार को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए, अन्यथा इसकी पहले से ही खराब हो रही छवि और भी खराब हो जाएगी। इस अवसर पर पार्टी के उपाध्यक्ष, महासचिव, सचिव, संयुक्त सचिव, जिला अध्यक्ष, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई सहित फ्रंटल संगठनों के प्रमुख, विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रमुखों के अलावा नगर पार्षदों सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment