Tuesday 15 August 2023

गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल रायपुर खुर्द में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

By 121 News
Chandigarh, Aug.15, 2023:- शहर के शैक्षणिक संस्थानों में मंगलवार को आजादी कर पर्व धूमधाम से मनाया गया। स्कूल व कॉलेजों में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडारोहण के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसमें छात्र-छात्राओं ने नृत्य, एकल व सामूहिक गायन और नाटक प्रस्तुत कर आजादी के महत्व पर प्रकाश डाला।
 इसी उपलक्ष्य में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल रायपुर खुर्द के प्रांगण में भी आज़ादी का जश्न बड़े ही हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर समाजसेवी रविंदर सिंह बिल्ला मुख्य अतिथि थे। स्कूल के प्रिंसिपल संजीव कुमार व मुख्य अतिथि रविंदर सिंह बिल्ला ने ध्वजारोहण किया तथा राष्ट्रीय गान भी गाया गया। वहीं इस मौके एनसीसी कैडेट ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी तो  छात्र-छात्राओं ने नृत्य, नाटक व गीत प्रस्तुत किए। इसमें छात्र-छात्राओं ने नृत्य, नाटक, एकल व सामूहिक गायन और नाटक प्रस्तुत कर आजादी के महत्व पर प्रकाश डाला।

मुख्य अतिथि रविन्द्र सिंह बिल्ला ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और देश की आज़ादी को हासिल करने के लिए स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा दिए गए बलिदान को याद करते हुए उनके बलिदान को नमन किया और देश की भावी पीढ़ी को सदैव उनके द्वारा दी गई शहादत को याद रखने के लिए कहा तथा बच्चों को देश सम्मान व इज्जत बनाये रखने के लिए प्रेरित किया।

No comments:

Post a Comment