Thursday 31 August 2023

परम पुज्य आचार्य श्री इन्द्रमणि जी महाराज अयोध्या धाम वालों से शिव महापुराण कथा के समापन मौके बांध समां

By 121 News
Mohali, Aug.31, 2023:-इंडस्टरीयल एरिया फेस-5 शाहीमाजरा मोहाली में स्थित श्री सनातन धर्म शिव मंदिर में 23 अगस्त से लेकर 31 अगस्त 2023 तक श्री शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है जिसके नौवेें दिन विशेश हवन करने के बाद कथा का समापन किया गया, इस दौरान मंदिर परिसर में भारी संख्या में श्रद्वालुओं ने हिस्सा लिया और मंदिर कमेटी पदाधिकारियों एवम आचार्य श्री इन्द्रमणि जी महाराज ने सभी गणमान्य व्यक्तियों और संर्कीतन मंडल कमेटियों के पदाधिकारियों को सम्मानित किया ।
इस दौरान मंदिर कमेटी के पदाधिकारी जिसमें एनसी शर्मा, राम कुमार शाहीमाजरा, बलविंदर सिंह, दिलीप कुमार,इशपाल और कथा ब्यास परम पुज्य आचार्य श्री इन्द्रमणि जी महाराज ने बताया कि श्री शिव महापुराण नौ दिनों के लिए आयोजित की जा रही थी और इस नौ दिनों के लिए श्रद्वालुओं के लिए अटूट भंडारे का आयोजन किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में यजमान और सहयोगी के तौर पर अशोक झा, अमित पासवान, अमित मितत्ल परिवार, जगदीश पासवान और पांडये का भरपूर सहयोग रहा।
 मीडिया से बात करते हुए परम पुज्य आचार्य श्री इन्द्रमणि जी महाराज अयोध्या धाम वालों ने बताया कि मंदिर समापन के मौके पर हवन में विशेष तौर पर एक्सईएन पकंज रंजन झा, पूर्व पार्षद गुरमुख सिंह सोहल, मैथिली संग प्रधान संजीव मिश्रा, अनुराग अग्रवाल, पंडित विकास तिवारी विद टीम के अलावामां अन्ना पूर्ण सेवा समिति और श्री सनातन धर्म शिव मंदिर शाहीमाजरा की महिला संर्कीतन मंडली विद टीम ने बढ चढ कर हिस्सा लिया। इसके पहले कथा के अंतिम दिन विभिन्न भजनों पर श्रद्वालुओं ने जमकर थिरका और महाआरती में भी हिस्सा लिया। इस मौके श्रद्वालुओं के लिए अटूट खीर-पूडे और जलेबियों का लंगर लगाया गया व सेवादारों ने निःस्वार्थ भाव हो कर लंगर की सेवा की । इस मौके पर मंदिर कमेटी पदाधिकारियों ने पिछले नौ दिनों से मंदिर के कार्यक्रम में हिस्सा लेने और भगवान श्री शिव पुराण कथा को श्रवण करने के लिए धन्यवाद किया और कहा कि जल्द ही मंदिर में आगामी धार्मिक कार्यो क्रमों को इसी तरह पूरी श्रद्वा-भाव एवम धूमधाम से मनाया जाएगा ।

No comments:

Post a Comment