Tuesday 29 August 2023

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के 74 सदस्य एनएसयूआई में हुए शामिल

By 121 News
Chandigarh, Aug.29, 2023:-पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस छात्र परिषद चुनाव 2023 से पहले कांग्रेस की छात्र एनएसयूआई को आज एक मजबूत बल मिला, जब भाजपा की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के 74 सदस्यों ने 35 स्थित कांग्रेस भवन में  एनएसयूआई को उसके अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रभारी कन्हैया कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन की उपस्थिति में समर्थन देने की घोषणा की। चण्डीगढ़ कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव शर्मा ने कहा कि चारों ओर से मिल रहे अभूतपूर्व समर्थन  से भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) ने आगामी पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस छात्र परिषद चुनाव 2023 में जीत की तरफ़ आज एक महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ाया है। 

इस अवसर पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कन्हैया कुमार ने एनएसयूआई के भीतर एकता बनाए रखने पर जोर दिया और पुष्टि की कि कांग्रेस का छात्र संगठन राहुल गांधी से प्रेरित होकर कांग्रेस की विचारधारा में विश्वास रखने वाले सभी लोग सारे एक  ही दृष्टिकोण और संकल्प के साथ एकजुट है ।" उन्होंने यह नारा देते हुए कि,"छात्र एकजुट हैं और भारत जीतेगा", भावुक होकर कहा कि यह नारा एक मजबूत, एकजुट भारत के प्रति कांग्रेस की अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है।  उन्होंने आगे कहा कि जतिन सिंह और पूनम ज्याणी जैसे एबीवीपी  के पूर्व नेताओं का हृदय परिवर्तन इस बात का द्योतक है कि  अब लोगों का भाजपा से मोह भंग हो चुका है। उन्होंने कहा कि  निष्ठा में यह बदलाव एबीवीपी की विचारधारा पर एक चोट है और एकता की भावना से प्रेरित आगे बढ़ती हुई एनएसयूआई के बढ़ते प्रभाव को रेखांकित करता है।

चंडीगढ़ टेरिटोरियल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एचएस लकी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कन्हैया कुमार और नीरज कुंदन का गर्मजोशी से स्वागत किया। लक्की ने इस चुनाव को जीतने के महत्व पर जोर देते हुए एनएसयूआई छात्र नेताओं को भी प्रेरित किया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपस्थित लोगों में चंडीगढ़ एमसी और राज्य एनएसयूआई अध्यक्ष सचिन गालव, प्रभारी एनएसयूआई चंडीगढ़ हुसैन सुल्तानिया, चंडीगढ़ कांग्रेस सोशल मीडिया चेयरपर्सन एन जे के तेजेश, चंडीगढ़ युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनोज लुबाना, पूर्व पीयूसीएससी नेता भूपेंद्र बूरा और संयुक्त सचिव मनीष के अलावा एनएसयूआई पंजाब प्रदेश अध्यक्ष, और कई अन्य छात्र नेता उपस्थित थे। इन सभी छात्र नेताओं ने कहा कि एनएसयूआई की एकता के प्रति प्रतिबद्धता , दूसरी सभी पार्टियों के प्रमुख सदस्यों के समर्थन के साथ, पंजाब विश्वविद्यालय परिसर में एन एस यू आई निश्चित जीत की ओर अग्रसर हो रही है और जैसे-जैसे अभियान आगे बढ़ रहा है, एन एस यू आई को अभूतपूर्व सहयोग मिल रहा है, जिसकी गूंज कैंपस की सीमाओं से बाहर कहीं आगे तक जाएगी।

No comments:

Post a Comment