Wednesday 2 August 2023

प्राचीन कला केंद्र 4 और 5 अगस्त को मल्हार उत्सव का करेगा आयोजन

By 121 News
Chandigarh, August 02, 2023:-प्राचीन कला केंद्र ने वर्षा ऋतु के आगमन पर अपने आगामी संगीत कार्यक्रम के बारे में जानकारी साझा करने के लिए आज यहां प्रेस क्लब सेक्टर -27, चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। मल्हार उत्सव का आयोजन वर्षा ऋतु  के संग ठुमरी, चैती, कजरी, झूला आदि से सजी संगीत की मधुर स्वर लहरियों के साथ  किया जा रहा है और जब भी  ठुमरी के बारे में बात होती है तो ठुमरी साम्राज्ञी गिरिजा देवी जिन्हें संगीत जगत में प्यार से अप्पाजी कहा जाता था , का नाम सबसे पहले याद आता है । प्राचीन कला केंद्र द्वारा संगीत के क्षेत्र में गिरिजादेवी जी के अद्वितीय योगदान के लिए उन्हें एक प्रेमपूर्ण श्रद्धांजलि मल्हार उत्सव के रूप में दी जा रही है।   गिरिजा देवी के प्रमुख शिष्याएँ  सुनंदा शर्मा, रूपन सरकार सामंत, स्वर्णिमा गुसाईं और कोयल दासगुप्ता इस उत्सव में अपने उत्कृटष्ट प्रदर्शन से संगीत प्रेमियों को सुरों के रंगो से सराबोर करेंगे

उत्सव का उद्घाटन मुख्य अतिथि  बनवारी लाल पुरोहित, माननीय राज्यपाल और प्रशासक यूटी चंडीगढ़ द्वारा किया जाएगा। । उत्सव 4 और 5 अगस्त को प्रतिदिन शाम 6:30 बजे टैगोर थिएटर में आयोजित किया जाएगा। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस की मेजबानी केंद्र की रजिस्ट्रार डॉ. शोभा कौसर, सचिव  सजल कौसर, डॉ समीरा कौसर के साथ जाने माने कला समीक्षक एस डी शर्मा भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment