Friday 28 July 2023

मेयर बचकाने बयान देकर अलगावादी भावनाओं को दे रहे है बढ़ावा: सुभाष ‌चावला

By 121 News
Chandigarh, July 28, 2023:-भाजपा शासित नगर निगम द्वारा दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के वाहनों पर पार्किंग शुल्क दोगुना करने के मामले में पूर्व मेयर कांग्रेस नेता सुभाष चावला ने मेयर अनूप गुप्ता की कारगुजारी पर सवाल खड़ा किया है। चावला का कहना है कि मेयर और नगर निगम ऐसा करके अलगाववादी भावनाओं को हवा दे रहे हैं जोकि केंद्रीय प्रशासित चंडीगढ़ का दूसरे राज्यों के साथ समाजिक भाईचारे को बिगड़ेगा। 

उनका कहना है कि चंडीगढ़ पंजाब और हरियाणा की राजधानी है ऐसे में वहां के रहने वाले लोगों के साथ चंडीगढ़ प्रशासन और भाजपा भेदभाव की नीति पर काम कर रही है। चावला का कहना है कि पंचकूला और मोहाली के रहने वाले लोगों पर बेशक बढ़ा हुआ पार्किंग शुल्क का फैसला लागू नहीं किया गया। लेकिन वहां पर रहने वाले हजारों लोग ऐसे हैं जिनके वाहन उनके प्रदेश के दूसरे जिलों में पंजीकृत है। ऐसे में उन पर बड़े हुए पार्किंग शुल्क का बोझ डाला गया है।

उनका कहना है कि मेयर अनूप गुप्ता ने एक बचकाना बयान दिया है कि अगर पंजाब और हरियाणा उनके डंपिंग ग्राउंड के लिए जमीन दे दे तो वह पार्किंग शुल्क पूरी तरह से मुक्त कर देंगे। उन्होंने कहा है कि हाल ही में चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से हरियाणा को शहर में विधानसभा के लिए 10 एकड़ जमीन देने का फैसला लिया गया है ऐसे में उसी सूरत पर पंचकूला में चंडीगढ़ के कचरे के लिए डंपिंग ग्राउंड बनाने के लिए जमीन की मांग भी कर लेनी चाहिए थी। 

भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद पर भी किया शाब्दिक  हमला

उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद को भी घेरते हुए कहा कि वह यह बता देना चाहते हैं कि चंडीगढ़ में पेड़ पार्किंग कांग्रेस ने लागू नहीं करवाई थी बल्कि उस समय मेयर ज्ञान चंद गुप्ता थे जो कि इस समय हरियाणा विधानसभा के स्पीकर हैं। बल्कि पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट ने शहर में उस समय जब पेड़ पार्किंग को लागू करने का फैसला सुनाया था तो कांग्रेस के नेताओं ने इसका विरोध करते हुए गिरफ्तारियां तक दी थी। यह कोर्ट का मामला 5 साल पहले ही खत्म हुआ है। ऐसे में अरुण सूद को पूरी जानकारी इकट्ठा करने के बाद बयान देना चाहिए। 

चावला ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद को सिर्फ कांग्रेस का फोबिया है। वह अपनी असफलताओं को कांग्रेस के कार्यकाल पर थोप देते हैं जबकि वह भूल जाते हैं कि पिछले 8 साल से नगर निगम में भाजपा का ही मेयर है। कांग्रेस के कार्यकाल में कार का पार्किंग शुल्क सिर्फ 5 रुपए था जो कि इस समय 15 रुपए से ज्यादा कर दिया गया है तो इसके लिए कौन जिम्मेवार है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुभाष चावला का कहना है कि भाजपा के कार्यकाल में सिर्फ पार्किंग का घोटाला हुआ है भाजपा सिर्फ इस घोटाले पर पर्दा डालने के लिए बाहरी राज्यों के लोगों पर पार्किंग शुल्क दोगुना करके उसकी भरपाई करना चाह रही है। 

चावला का यह भी कहना है कि ड्डू माजरा के डंपिंग ग्राउंड की दीवार टूटने पर वहां पर टेंट लगाने की बजाय इसकी जांच हो जानी चाहिए थी। इस दीवार के निर्माण के लिए लाखों रुपए खर्च किए गए। इससे भ्रष्टाचार का अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक बार इस को भी यह किला नुमा दीवार झेल नहीं पाई।

आपको बता दें अभी 3 दिन पहले की ही बात है जब चंडीगढ़ नगर निगम के सदन की बैठक में पार्किंग का मुद्दा उठा था जिसमें पार्किंग को फ्री करने की बात रखी गई थी मगर पार्किंग फ्री कीजिए तब हो पाएगी जब पार्किंग स्मार्ट होगी और चंडीगढ़ में स्मार्ट पार्किंग फिलहाल एक सपना ही है इसके पहले पिछला पार्किंग ठेकेदार करोड़ों रुपए की फीस बिना जमा किए ही भाग गया था बताया यह भी कहा था कि वह भाजपा का कथित नेता है जबकि भाजपाई कह रहे थे कि उसका भाजपा से कोई लेना देना नहीं है ।

No comments:

Post a Comment