Sunday 28 May 2023

रक्त दान से मानवता का गहरा संबंध बनता है: 116 निरंकारी श्रद्वालुओं ने रक्तदान किया

By 121 News
Pinjore, May 28, 2023:-निरंकारी सतगुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के संदेश ' जिंदगी का अर्थ बन जाता है, जब वो दूसरों के लिए जी जाती है।" तो रक्तदान जैसे महादान से जुड़ कर अपने जीवन का सही अर्थ समझें तथा दूसरों के कल्याण के लिए जीवन जीएं।इसी भावना को लेकर स्थानीय सत्संग भवन बिटना रोड पिंजोर में संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।  रक्तदान शिविर का उद्घाटन चंडीगढ़ जोन के जोनल इंचार्ज ओ पी निरंकारी एवं पूर्व विधायक लतिका शर्मा और कालका पिंजोर नगर परिषद के चेयरमैन कृष्ण लांबा ने संयुक्त तौर पर किया ।इस अवसर पर 116 श्रद्वालुओं ने रक्तदान कर इस महायज्ञ में अपना योगदान दिया। रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करते हुए जोनल इंचार्ज ओ पी निरंकारी ने कहा कि सतगुरू माता सुदीक्षा जी महाराज ने भी कहा है कि रक्त का  संबंध  मानवता का सम्बन्ध बनाता है। यही रक्तदान की श्रेष्ठता है। बाबा हरदेव सिंह जी महाराज  ने मानवता के लिए समर्पित जीवन जीने के लिए सभी निरंकारी श्रद्वालुओं को रक्तदान देने की प्रेरणा दी तथा कहा कि ' रक्त नालियों में नहीं, नाडियों में बहना चाहिए।'' आज यह रक्तदान श्रद्धालु भक्तों की आस्था का पर्याय बन रहे है। तब वो ही बात सटीक होती है कि हमे अपने जीवन का प्रत्येक पल दूसरों की भलाई केलिए जीना चाहिए।पूर्व विधायक लतिका शर्मा ने कहा कि सन्त निरंकारी मिशन समाज से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने में निरंकारी श्रद्धालु अग्रणी भूमिका निभाते हैं। चाहे आज यह रक्तदान शिविर है या 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस । उस दिन मिशन द्वारा धरा को सुंदर व स्वच्छ बनाने के लिए किए स्वच्छता अभियान, वृक्षारोपण मिशन के अतुलनीय योगदानों में से हैं।
नगर परिषद के चेयरमैन  कृष्ण लांबा ने कहा कि रक्तदान जैसे यज्ञ में सेवा करने पर सभी रक्तदाताओं को बधाई देते हैं।
 इस अवसर पर स्थानीय ब्रांच के मुखी जगदीश राम ने चंडीगढ़ जोन के जोनल इंचार्ज ओ पी निरंकारी, पूर्व विधायक लतिका शर्मा, नगर परिषद के चैयरमैन कृष्ण लांबा, क्षेत्रीय संचालक राजेश गॉड व 
पीजीआईएमआर से रेसिडेंट डॉ शबील, डॉ नेहा व 10 सदस्यीय टीम, रक्तदाताओं व आस पास के क्षेत्र के श्रद्वालुओं का पहुंचने पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि निरंकारी श्रद्धालु  सतगुरू के आदेश को ही सर्वोच्च मानते हैं इसलिए रक्तदान, स्वच्छ जल स्रोत, स्वच्छ आसपास , वृक्षारोपण जैसे मानवीय कार्यों में बढ़चढ़ कर भाग लेकर योगदान दे रहे हैं।

No comments:

Post a Comment