Thursday 30 March 2023

श्री राम भंडारा कमेटी ने रामनवमी के उपलक्ष्य में लगाया विशाल भंडारा: मेयर अनूप गुप्ता सहित अरुण सूद और संजय टंडन ने भी सेवाभाव से लोगों में बांटा लँगर

By 121 News
Chandigarh, Mar.30, 2023:-
रामनवमी के पावन पर्व के उपलक्ष्य में श्री राम भंडारा कमेटी की ओर से वीरवार को सेक्टर 21 के कम्युनिटी सेंटर में चावल, मटर पनीर, चने, चपाती, और हलवा प्रसाद का लंगर लगाया गया। इस अवसर पर चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर अनूप गुप्ता, चंडीगढ़ भाजपा प्रेसिडेंट अरुण सूद, पूर्व प्रेसिडेंट संजय टंडन, आर एस एस के चार जिलों के संघ चालक रमाकांत भारद्वाज और मंडल प्रधान सुमिता कोहली सहित श्री राम भंडारा कमेटी के संचालक अरुण अग्रवाल, आई एस बंसल व कार्यकर्ता भी उपस्थित थे । वहीं इस अवसर कमेटी के पदाधिकारियों और सदस्यों द्वारा प्रभु श्रीराम की मूर्ति पर पुष्प माला अर्पण कर पूजा अर्चना की गई।  लँगर स्थल पर चल रहे भजन "भये प्रगट कृपाला दीन दयाला स्तुति" और अन्य भजनों से वातावरण पूर्णत: राममय हो रखा था। 

इस दौरान मेयर अनूप गुप्ता और चंडीगढ़ भाजपा पूर्व प्रेसिडेंट संजय टंडन ने सभी को रामनवमी पर्व की शुभकामनाएं देते हुए लंगर वितरण में सेवा भी की और प्रभु भक्तों में लंगर प्रसाद वितरित किया। 
   श्री राम भंडारा कमेटी के संचालक अरुण अग्रवाल ने कहा कि चैत्र शुक्ल नवमी के अवसर पर प्रभु श्री रामचंद्र के प्रकट उत्सव को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया है। लोगों में लंगर बांटने से पूर्व भगवान श्री राम की आरती उतारी गई, पूजा अर्चना की गई। तत्पश्चात प्रभु भक्तों में लंगर बांटा गया। उन्होंने बताया कि कमेटी की तरफ से प्रत्येक शनिवार नामदेव भवन के आगे लंगर लगाया जाता है। हालांकि पहले ये हर महीने के दूसरे शनिवार को ही लगाया जाता था, लेकिन जरूरतमंद और राहगीरों की सुविधा हेतु अब यह हर शनिवार लगाया जा रहा है। जब तक प्रभु की असीम अनुकंपा बनी रहेगी, भंडारा जारी रहेगा।

No comments:

Post a Comment