Monday, 3 August 2020

सावन के आखिरी सोमवार सेक्टर 46 सनातन धर्म मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़: देवों के देव महादेव का किया जलाभिषेक: मंदिर में गूंजे बम बम भोले के जयकारे; मंदिर में खीर-मालपुए का लगाया लंगर

By 121 News
Chandigarh August 03, 2020:-सावन के अंतिम सोमवार को शिवालयों में शिव भक्तों का तांता लगा रहा। भक्तों ने अपने आराध्य देव भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। शहर के सभी मंदिरों के शिवालयों में हर-हर महादेव के जयकारे लगते रहे। शिव भक्तों ने जलाभिषेक किया। बड़ी संख्या में भक्त मंदिरों में अपने परिवार के साथ पहुंचे। सुबह चार बजे मंदिरों के कपाट खुल गए। सुबह से ही मंदिर में भक्त भगवान शिव शंकर की पूजा अर्चना और जलाभिषेक करने आने लगे थे। भक्तों ने दोपहर तक जलाभिषेक किया। मंदिर कमेटियों की ओर से खीर और मालपुए का लंगर भी लगाया गया।
सेक्टर-46 के श्री सनातन धर्म मंदिर में भी शिवलिंग पर बड़ी संख्या में भक्तों ने पूजा अर्चना कर जलाभिषेक किया। बेलपत्र व अन्य पूजन सामग्री भगवान शिव को अर्पित की गई। भगवान शिव का विविध प्रकार के फूलों से भव्य शृंगार किया गया। मंदिर के पुजारी पंडित राहुल और मदन  गोपाल ने बताया कि बड़ी संख्या में लोगों ने मंदिर में आकर पूजा अर्चना की और अपने आराध्य देेेव भोलेनाथ का भक्तों ने जलाभिषेक किया। इस मौके सावन माह के अंतिम सोमवार के मद्देनजर आज कई भक्तों ने उद्यापन भी किया, जोकि शाम तक चलता रहा। 
इस अवसर पर श्री सनातन धर्म सभा सेक्टर 46 के प्रेसिडेंट जतिंदर भाटिया, जनरल सेक्रेटरी सुशील सोबत, फाइनेंस सेक्रेटरी धर्मपाल गुप्ता, सेक्रेटरी डी डी शर्मा, सेक्रेटरी आर के जोशी, सेक्रेटरी एस पी बघई और सेक्रेटरी नरिंदर भाटिया  भी उपस्थित थे।
श्री सनातन धर्म सभा सेक्टर 46 के प्रेसिडेंट जतिंदर भाटिया ने बताया कि सावन के आखिरी सोमवार को मंदिर में भगवान शिव शंकर का पूजा अर्चना के साथ जलाभिषेक किया गया। भोलेनाथ को पूजन सामग्री अर्पित कर समस्त मानवजाति के कल्याण की मंगलकामना की गई। वहीं इस मौके कोरोना वायरस को लेकर जारी फेस मास्क, सोशल डिस्टेन्सिंग आदि दिशा निर्देशों की भी पूरी तरह से पालन की गई। उन्होंने कहा कि प्रभू शिव शंकर से वैश्विक महामारी कोविड 19 के सम्पूर्ण विनाश की भी प्रार्थना की गई है।

No comments:

Post a comment