Saturday 29 September 2018

प्रशासक वी पी सिंह बदनोर 2 अक्टूबर को गांधी स्मारक भवन में ट्राइसिटी के पहले गांधी संग्रहालय को जनता को करेंगे समर्पित

By 121 News

Chandigarh 29th September:- पंजाब के राज्यपाल एवम चंडीगढ़ के प्रशासक वी पी सिंह बदनोर आगामी 2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर ट्राईसिटी के पहले गांधी संग्रहालय को जनता को समर्पित करेंगे यह संग्रहालय सेक्टर 16 स्थित गांधी स्मारक भवन में बन कर तैयार है इस अवसर पर चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार परिमल राय भी मौजूद रहेगें।

गांधी स्मारक निधि के अध्यक्ष के के शारदा के अनुसार  ये संग्रहालय दिल्ली के बाद इस क्षेत्र में पहला संग्रहालय है उन्होंने बताया इस में गांधी जी के जीवन पर चित्र और उनके आजादी के आंदोलन को दर्शाया गया है। इस संग्रहालय में जेल भी बनाई गई है जो मुख्य आकर्षण है। संग्रहालय में फोन भी लगाए गए है जिसको उठाते ही गांधी जी का संदेश सुनाई देगा।

के के शारदा ने बताया पंजाब के राज्यपाल एवम चंडीगढ़ के प्रशासक बदनोर इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे,  जबकि उन के सलाहकार परिमल राय वशिष्ठ अथिति होंगे उन्होंने बताया प्रशासक 11 बजे गांधी स्मारक भवन पहुंचेगे यहाँ वे गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद संग्रहालय को जनता को समर्पित करेंगे।

के के शारदा ने गांधी जयन्ती पर कहा कि यह कार्यक्रम सर्वधर्म सदभाव के साथ जुड़ा है। उन्होंने चंडीगढ़ की सभी राजनीतिक पार्टियों को अपील की कि वह इस कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर भाग ले गांधीजी को श्रृद्धाजंलि अर्पित  करें।

No comments:

Post a Comment