Friday 4 October 2024

उत्तराखंड राम लीला कमेटी ने सीता स्वयम्बर का मनमोहक दृश्य श्रद्धालुओं को दिखाया

By 121 News
Chandigarh, Oct.04, 2024:- उत्तराखंड राम लीला कमेटी मौली कंपलेक्स द्वारा रामलीला में सीता स्वयम्बर का एक अद्भुत दृश्य प्रस्तुत किया गया। इस मंचन में मुख्य रूप से धनुष खंडन और लक्ष्मण-परशुराम संवाद का दृश्य श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। रामलीला में कलाकारों के अभिनय से दर्शक बहुत प्रभावित हुए।

कमेटी के निर्देशक हरीश डंडरियाल ने बताया कि राम की भूमिका नितेश धौलाखंडी ने निभाई, जबकि लक्ष्मण का अभिनय ऋषि धौलाखंडी ने किया। सीता की भूमिका में दक्ष पंवार, जनक के रूप में बसंत जोशी, सुनैना का किरदार मोहित सेमवाल ने निभाया। भाट का किरदार दीपक करगेती ने, जबकि ऋषि वशिष्ट का अभिनय अनुराग गौड़ ने किया। सखियों की भूमिका में दिशा जोशी, गौरी, और हिमांशी ने दर्शकों का मन मोह लिया। रावण के किरदार में नरेश धौलाखंडी और छ्ब्बीराजा के रूप में कैलाश धौलाखंडी ने अभिनय किया। सेक्रेटरी गौरव धौलाखंडी (हनी) ने दूत का किरदार निभाया, जबकि बाणासुर की भूमिका में नीरज रावत, और विभिन्न राजाओं की भूमिकाओं में राहुल बिष्ट, अंकुश भंडारी, रवि गुप्ता, गौरव धोलाखंडी, और गोरव जोशी ने परशुराम का उत्कृष्ट अभिनय किया, जिसे दर्शकों द्वारा बहुत सराहा गया।

धनुष खंडन और लक्ष्मण-परशुराम संवाद में दिखाया गया कि भगवान राम द्वारा धनुष खंडन किया गया। रामलीला में लक्ष्मण और परशुराम के बीच का संवाद भी दर्शकों के लिए ज्ञानवर्धक और मनोरंजक रहा।

No comments:

Post a Comment