Wednesday 2 October 2024

अहिंसा दिवस एवं भगवन महावीर के वें निर्वाण महोत्सव पर आयोजित मैराथन दौड़: स्वस्थ जीवन और अहिंसा का संदेश

By 121 News
Chandigarh, Oct.02, 2024:- अहिंसा दिवस एवं भगवन महावीर के वें निर्वाण वर्ष के  अवसर पर जैन मिलन चंडीगढ़ (रजिस्टर्ड)  द्वारा चंडीगढ़ में एक भव्य मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया । दौड़ प्रातः7.00 बजे श्री दिगम्बर जैन मंदिर सेक्टर  से शुरू होकर सुखना लेक पर समाप्त हुई। 
मैराथन का मुख्य उद्देश्य भगवान महावीर के जीवन और उनके द्वारा दिए गए अहिंसा, शांति, और संयम के संदेश को फैलाना था । इसके साथ ही, यह दौड़ स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देने और समाज में शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए आयोजित की गयी।  
दौड़ में , जैन एवं अन्य समुदायों के 234 लोगों ने भाग लिया। जैन मिलन चंडीगढ़ द्वारा यह आयोजन श्री दिगम्बर जैन सोसाइटी चंडीगढ़ (रजिस्टर्ड) के सहयोग से किया गया।  कार्यक्रम में टॉयसिटी के वरिष्ठ डॉक्टर, डॉ सुखबीर सिंह मुख्य अतिथि थे। इस अवसर पर जैन मिलन चंडीगढ़ एवं श्री दिगम्बर जैन सोसाइटी चंडीगढ़ की समस्त कार्यकारिणी मौजूद रही। जैन मिलन(सेण्टर) के क्षेत्रीय अध्यक्ष श्री संत कुमार जैन ने अहिंसा दिवस एवं भगवान् महावीर के संदेशों के बारे में बताया। कार्यक्रम के प्रायोजक SKG गारमेंट्स की और से बलबीर चंद सपरिवार , सोनू सीमेंट, मनीमाजरा से मनीष कुमार,  जैन मार्केटिंग हैल्लो माजरा की और से धर्मबहादुर जैन एवं  सेक्टर 26 से श्री रतन कुमार उपस्थित रहे। 
दौड़ में विकास कुमार (प्रथम), जिनेन्द्र जैन (द्वितीय ) एवं रोहित (तृत्य)  रहे, महिला वर्ग में साक्षी एवं सुखविंदर विजयी रही। क्रय क्रम का समापन वजेताओं को पुरूस्कार वितरण एवं ब्रह्म भोज से किया गया।

No comments:

Post a Comment