Wednesday 16 October 2024

फरीदाबाद के संजीव कुमार ने जीता नागालैंड स्टेट डिअर पूजा बम्पर लॉटरी का ढ़ाई करोड़ रुपए का इनाम

By 121 News
Zirakpur, Oct.16, 2024:--ऊपर वाला जब देता है तो छप्पर फाड़ के देता है. कुछ ऐसा ही हुआ पंजाब के जीरकपुर में देखने को मिला है। यहां फरीदाबाद के एक व्यक्ति की ढ़ाई करोड़ रुपए की लॉटरी लगी है। किस्मत के धनी रहे संजीव कुमार ने नागालैंड स्टेट डिअर पूजा बम्पर लॉटरी के इस टिकट को मात्र 500 रुपए में खरीदा था। वो लाटरी के इस टिकट को खरीद कर रख कर भूल गए थे कि लाटरी निकलनी तो है नही। लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था, वो कहीं फैमिली फंक्शन में व्यस्त थे, जब उन्हें पता चला कि उनकी लाटरी निकल आई है। एकबारगी तो विश्वास ही नही कर पाए।
संजीव कुमार ने बताया कि वह पिछले 4-5 सालों से लॉटरी का टिकट खरीद रहे हैं। वो फरीदाबाद में रहते हैं तथा एडवरटाइजिंग का बिज़नेस चला रहे हैं। एक दिन अपने काम के सिलसिले में जीरकपुर से गुजरते हुए लाटरी के स्टाल्स देख लाटरी का टिकट खरीदने की इच्छा जागी। उन्होंने अंशु लाटरी सेन्टर से टिकट खरीदा तो उनका 2000 रुपये का ड्रा निकला। उनमें चस्का लग गया और उन्होंने टिकट खरीदना शुरू कर दिया। पिछले महीने 
नागालैंड स्टेट डिअर पूजा बम्पर लॉटरी  का14 सितंबर 2024 के ड्रा का टिकट मांगा। लेकिन गलती से अंशु लाटरी सेन्टर ने उन्हें नागालैंड स्टेट डिअर पूजा बम्पर लॉटरी 12 अक्तूबर 2024 के ड्रा का टिकट दे दिया। गलती का पता चलने पर उन्होंने टिकट को एक तरफ रख दिया कि शायद उनकी किस्मत अच्छी नही है। जिसके चलते उन्हें सितंबर की जगह अक्तूबर की टिकट मिली। लेकिन शायद भाग्य को कुछ और ही मंजूर था। वो परिवार के साथ फ़िल्म देख रहे थे। जब उन्हें अंशु लाटरी सेन्टर से फ़ोन आया कि नागालैंड स्टेट डिअर पूजा बम्पर लॉटरी का उनका ढ़ाई करोड़ रुपए का ड्रा निकला है। एकबारगी तो उन्हें विश्वास नही हुआ, उन्हें लगा कि कोई उनके साथ मजाक कर रहा है। लेकिन अंशु लाटरी वालों के यकीन दिलाए जाने के बाद उन्होंने परमपिता परमेश्वर का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया कि जीती गई रकम से कुछ हिस्सा वो धर्म कर्म और समाजसेवा में लगाएंगे तो कुछ हिस्सा व्यापार व कुछ बच्चों के भविष्य के लिए निवेश करेंगे ।
वहीं अंशु लाटरी सेन्टर के संचालक विजय तनेजा ने बताया कि लाटरी भाग्य का खेल है। कई का भाग्य चरण जाग जाता है और कई वर्षों लाटरी डालते रह जाते हैं। फरीदाबाद के संजीव कुमार भी उन्हीं में से एक है। उनके अंशु लाटरी सेन्टर से लाटरी के जरिये बहुत से लोग अपनी किस्मत आजमा कर लखपति और करोड़पति बन चुके है। उन्होंने लाटरी डाल खुद का भी कई बार भाग्य चेक किया, लेकिन अभी उनकी किस्मत जागी नही। उन्होंने यह भी बताया कि अंशु लाटरी सेन्टर से मात्र 39 दिन में दूसरा करोड़पति बना है।

No comments:

Post a Comment