Wednesday 29 November 2023

सीनियर सिटीजन्स के लिए निशुल्क हेल्थ चेकअप कैम्प आयोजित

By 121 News
Chandigarh, Nov.29, 2023:-समाजसेवी संस्था द लास्ट बेंचर, भारत विकास परिषद और पॉलिसीवाला.इन के आपसी सहयोग और शैल्बी हॉस्पिटल की सुपरविजन में सीनियर सिटीजन के लिए एक निशुल्क हेल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन किया गया। कैम्प के दौरान बी पी, शुगर, जनरल फिजिशियन, क्लोवर डेंटल डायटीशियन की ओर से डेंटल चेकअप, पोलो लैब और मिरचिया क्लिनिक द्वारा आई टेस्ट सहित हॉस्पिटल के डॉक्टर आकाश द्वारा मरीजों की विभिन्न प्रकार की बीमारियों को जांच उन्हें बीमारी अनुसार परामर्श दिया गया। डॉक्टर ने मरीजों को बीमारी अनुसार इलाज करवाने के लिए हॉस्पिटल विजिट करने का भी सुझाव दिया। इस अवसर पर द लास्ट बेंचर की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली व उनकी टीम भारत विकास परिषद की ईस्ट 1 की प्रमुख नीलम गुप्ता, प्रोमिला ग्रोवर व उनकी टीम सहित पॉलिसीवाला.इन के संचालक गुरमीत सिंह, ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला सहित डेज़ी महाजन, अमिता मित्तल और अन्य भी उपस्थित थे। इस दौरान सैंकड़ों लोगों ने कैम्प का लाभ उठाते हुए अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई।

शैल्बी हॉस्पिटल के डॉक्टर आकाश ने बताया कि बदलते मौसम में बच्चे अपना खासा ध्यान रखें। मौसम बदलने के साथ ही बीमारियों का प्रकोप भी शुरू हो जाता है। सबसे पहले बच्चे इनकी चपेट में आते हैं। इसलिए इस मौसम में सर्दी-खांसी, जुकाम जैसे तरह- तरह के वायरल और दूसरी बीमारियों से बचने के लिए खासा ख्याल रखें।
वहीं आयोजक सुमिता कोहली और गुरमीत सिंह ने कहा कि हेल्थ चेक अप कैम्प का उद्देश्य लोगों को डोर स्टेप पर हेल्थ सुविधा मुहैया करवाना है। लोगों को फिटनेस के प्रति सुचेत करना भी उनके उद्देश्य में शामिल है। आज भाग दौड़ भरी जिंदगी में इंसान इतना व्यस्त हो गया है कि उसे अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने का समय नही मिलता, जिसके चलते कोई न कोई छोटी मोटी बीमारी आ घेरती है। इसीलिए लोगों को बेहतर स्वास्थ्य से बेहतर ज़िंदगी जीने के प्रति प्रेरित किया जा रहा है  कि नियमित सैर, योग और व्यायाम से हम अच्छा स्वास्थ्य प्राप्त कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment