Sunday 27 August 2023

इंस्टीट्यूट ऑफ इंडियन फाउंड्रीमेन चंडीगढ़ चेप्टर ने स्ट्रेस मैंनेजमेंट पर आयोेजित किया विशेष सत्र

By 121 News
Chandigarh, Aug.27, 2023:- इंस्टीट्यूट ऑफ इंडियन फाउंड्रीमेन चंडीगढ़ चेप्टर ने केक काटकर 74वां नेशनल फाउंड्री डे मनाया। इस अवसर पर एक ओर जहां इंस्टीट्यूट ऑफ इंडियन फाउंड्रीमेन के कार्यों पर प्रकाश डाला गया वहीं दूसरी ओर स्ट्रेस मैंनेजमेंट पर विशेष सत्र आयोजित किया गया। 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर् प्रितिका ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के चेयरमैन रमिंदर सिंह निब्बर ने शिरकत की। इस दौरान उनके साथ उत्तरी क्षेत्र के पूर्व चेयरमैन और मेंटर विनय लूथरा, मानद सचिव संजीव जुनेजा, डॉ पी थर्जा, कोषाध्यक्ष मनीष क्वात्रा, प्रसिद्ध योग गुरु और ऑरा हीलर डाॅ अनीश गर्ग भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान आईआईएफ ने उन्हें फाउंड्री उद्योग में उत्कृष्ट योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया।

इस अवसर पर प्रसिद्ध योग गुरु और ऑरा हीलर डॉ अनीश गर्ग ने स्ट्रेस मैनेजमेंट पर अपने विचार प्रकार रखते हुए कहा कि आज की व्यस्त जिंदगी में स्वस्थ और तनाव मुक्त जीवन बहुत जरूरी है। दरअसल, मानव शरीर में तरोताजा होने के लिए कोई बटन नहीं है, लेकिन सौभाग्य से योग, ध्यान, प्राणायाम के पास इसका समाधान है। उन्होंने अपनी कविता की पंक्तियों से कहा कि भीतर का वाई फाई ऑन करो ना, मिलने आई है खुशियां तुमको, अपनी लोकेशन बता दीजिए, थोड़ा हम मुस्कुराते हैं थोड़ा आप मुस्कुरा लीजिये।
 
इस अवसर पर  रमिंदर सिंह निब्बर ने भी अपनी सफलता की कहानी साझा की कि कैसे उन्होंने इस स्तर तक पहुंचने की अपनी यात्रा शुरू की। उन्होंने समारोह में उपस्थित सदस्यों को सफलता का मंत्र देते हुए कहा कि केवल कड़ी मेहनत, समर्पण और ईमानदारी ही सफलता की कुंजी है।

इससे पहले चेयरमेन बलराम कपूर ने बताया कि एनएफडी हर वर्ष इस दिन को मनाता है। उन्होंने बताया कि भारत कास्टिंग में दूसरा सबसे बड़ा उत्पादक है और जीडीपी ग्रोथ में भी यह चौथे स्थान पर हैं।

उत्तरी क्षेत्र के पूर्व चेयरमैन और मेंटर  विनय लूथरा ने अतिथि वक्ता का परिचय दिया और एनएफडी के बारे में प्रकाश डाला। डॉ पी थरेजा ने एनएफडी नेशनल फाउंड्री डे के बारे में बताया जबकि मानद सचिव श्री संजीव जुनेजा ने चंडीगढ़ चेप्टर की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। कोषाध्यक्ष मनीष क्वात्रा ने समारोह में आने का औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन दिया।

कार्यक्रम के समापन पर गग्गी ग्रुप द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसका सभी उपस्थित सदस्यों ने भरपूर आनंद उठाया।

No comments:

Post a Comment