Saturday 5 August 2023

हरिद्वार के जूना अखाड़े के श्री महामंडलेश्वर प्रकाशानंद की उपस्थिति में महामंडलेश्वर कृष्णानंद को महंत की पदवी से नवाजा

By 121 News
Mohali, August 05, 2023:- देव भूमि कुराली स्थित माता बगलामुखी मंदिर में गत दिवस मंदिर समिति द्वारा समाज सेवी एवं श्री हिन्दू तख्त के राष्ट्रीय अध्यक्ष व संस्थापक प्रवीण कुमार के नेतृत्व में एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर हरिद्वार के महामंडलेश्वर स्वामी प्रकाशानंद महाराज ने विशेष रूप से उपस्थित होते हुए अन्य संतों की उपस्थिति में श्री महामंडलेश्वर स्वामी कृष्णानंद को चादर की रस्म अदा करते हुए इस मंदिर के महंत की पदवी से नवाजा और दीप प्रज्जवलित कर धर्म सभा का शुभारम्भ किया। 
इस अवसर पर मंदिर परिसर में महायज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमें साधू-संतों सहित उपस्थित सभी आहूतियां डाल कर इस महायज्ञ को सम्पन्न किया। इसके पश्चात संत समाज द्वारा सभी को धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान श्री हिन्दू तख्त के कार्यालय का भी उद्घाटन किया गया।
इस अवसर पर प्रवीण कुमार ने अपना शेष जीवन अपने व्यवासय व कारोबार से अलब करते हुए समाज कल्याण व धर्म की सेवा में लगाने की घोषणा की। 
इस अवसर पर श्री हिन्दू तख्त के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण कुमार ने अपनी सभी व्यवसायिक आधारों से अपने आप को अलग करते हुए धर्म की सेवा के लिए अपना जीवन अर्पित करने का निर्णय महामंडलेश्वर प्रकाशानंद को सुनाया।
काबिलेजिक्र है कि प्रवीण कुमार का नाम एक प्रतिष्ठित कॉलोनाइजर/बिल्डर, ट्राइसिटी के अग्रणी समाज सेवियों एवं धार्मिक प्रवृत्ति के इन्सानों में आता है। वह अब तक जरूरतमंद परिवारों की 500 से अधिक लड़कियों की शादी करवा चुके हैं, सैंकड़े दिव्यांगों को ट्राइसाइकिल/व्हील चेयर उपलब्ध करवा चुके हैं और सरकारी अस्पतालों में मरीजों के स्टेÑचर आदि भी उपलब्ध करवा चुके हैं। इसके अलावा वह विभिन्न मंदिरों में सेवा करने के साथ-साथ कुराली में माता बगला मुखी देवी का भव्य मंदिर भी बनवा चुके हैं।

No comments:

Post a Comment