Monday, 2 November 2020

करवाचौथ पर टेक्नॉलजी फ्रेंडली तरीको से क्रिएट होंगे ट्रेडिशनल और मॉडर्न लुक्स : ऋचा अग्गरवाल

By 121 News

Chandigarh Nov. 02, 2020:- हर साल की ही तरह इस साल भी महिलाएं करवाचौथ को लेकर बेहद उत्साहित और खुश हैं , यह एक ऐसा दिन है जब उन्हे मौका मिलता है एक  दुल्हन की तरह फिर से  सोलह श्रृंगार करने का और सजने सवारने का।  वे इसे अपनी सहेलियों और पास पड़ोस की महिलाओं के साथ सेलिब्रेट करती हैं, लेकिन इस साल करवाचौथ का यह सेलिब्रेशन साथ लेकर आया है कुछ बंदिशे और नियम जिनका अनुसरण करना हम सभी के लिए बेहद ज़रूरी है. किस तरह इस बार महिलाएं अपनी सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए सेलिब्रेट करे, अपनी लुक को सजाए सवारें और साथ ही मेकअप और हेयर स्टाइल्स के कौन से  नए  और आकर्षक ट्रेंड्स और फैशन को फॉलो करें। यही नहीं कैसे अच्छी और नुट्रिशयस  डाइट के साथ ही  व्रत को पूरा करें, ऐसी ही ज़रूरी और महत्वपूर्ण जानकारी से अवगत करवाने के लिए क्लियोपैट्रा मकेवर्स लाउन्ज और वैलनेस द्वारा फेस्टिव ब्यूटी प्रीव्यू  का आयोजन किया गया।  इसमें मेकओवर एक्सपर्ट ऋचा अग्गरवाल और ब्यूटी एक्सपर्ट हरवींन कथूरिआ ने  विंटर फेस्टिविटी को और खूबसूरत बनाने के लिए वाइब्रेंट और colourful लुक्स पेश किये जो टेक्नोलॉजी फ्रेंडली थे , शुरुआत की गयी करवाचौथ पर इस बार फैशन में रहने वाली लुभावनी लुक्स के साथ जिन्हे पेश किया खूबसूरत मॉडल और फैशन डिज़ाइनर बहार चावला द्वारा। इन सभी लुक्स की ख़ासिया यह थी की यह सभी लुक्स टेक्नोलॉजी के इनोवेशन से क्रिएट किये गए थे और कांटेक्ट लेस तरीको से इनको क्रिएट किया गया था। इन लुक्स में त्योहारों जैसी ही चमक देखने को मिली और शाइन, ग्लो, ग्लैम और ग्लिटर का खूबसूरत और सटल तरीके से इस्तेमाल  देखने को मिला जो बेहद आकर्षक रहा। 

इस आयोजन में इस साल चलन में रहने वाले मेकअप, खूबसूरत हेयर स्टाइल्स , एक्सेसरीज, ज्वेलरी के नए स्टाइल्स, नेल आर्ट्स और सोलह श्रृंगार के कंटेम्पररी और ट्रेडिशनल लुक्स सामने रखे गए।  साथ ही में pandemic के समय में महिलाएं किस तरह सेफ्टी और हाईजीन का ध्यान रखते हुए मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं , और टेक्नोलॉजिकल इनोवेशन के प्रयोग से मेकअप के नए प्रोडक्ट्स और टूल्स का इस्तेमाल कर सकती हैं पर महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गयी और इसके अलावा सौंदर्य प्रसाधनों को sanitise   करने के सही तरीके और टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते  हुए नहीं लुक्स क्रिएट करने के तरीके बताए गए साथ ही हेयर और नेल्स के टूल्स के सही इस्तेमाल से अवगत करवाया गया। 

इस मौके पर मेकओवर एक्सपर्ट ऋचा अग्गरवाल ने कहा , सभी महिलाएं इस समय बेहद उत्साहित होती हैं, और मेहंदी लगवाने के अलावा पूरे साज और श्रृंगार के लिए पहले ही तैयारी शुरू कर देती हैं, क्यूंकि हम अभी भी पान्डेमिक के दौर में हैं तो यह बहुत ज़रूरी हो जाता है की वो अपनी सेफ्टी और हाइजीन के प्रति सतर्क रहते हुए सारी तैयारियां करें, हमने सभी नए ट्रेंड्स एयर ब्रश मेकअप के साथ प्रेजेंट किये चाहे वो आई  मेकअप हो या फिर बेस आदि लगाना हो। इन लुक्स में ग्लिटरी और स्पार्कलिंग मेकअप लुक्स भी सभी को बेहद लुभावनी लगी साथ ही स्पार्कल और ग्लिटर को सही मात्रा में और सही तरीके से इस्तेमाल करने के तरीके भी साझा किये गए, आई मेकअप में विभिन्न रंगो के इस्तेमाल के साथ गोल्डन और सिल्वर रंगो के इस्तेमाल से क्रिएटिव और आकर्षक बनाया गयाफेस्टिव सीजन में लिपस्टिक की जगह आई मेकअप काफी फैशन में रहेगा जो क्रिएटिव और ड्रामेटिक होगा, यही नहीं मास्क के साथ महिलाओं के लिए लिपस्टिक लगाना बेहद मुश्किल है तो हमने कुछ नए और  नेचुरल तरीके भी साझा किये हैं जिससे महिलाए नेचुरल तरीको से अपने लिप्स में कलर टच अप कर सकती हैं और या फिर परमानेंट लिपस्टिक शेड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं जो नॉन ट्रांस्फरेब्ल होते हैं।  इसके अतिरिक्त टेक्नोलॉजी के माध्यम से कांटेक्ट लेस तरीके से स्किन एनालिसिस, नेल आर्ट और विभिन्न हेयर दो भी किये गए और जीरो कांटेक्ट मेकअप किये गए. साथ ही इम्युनिटी फ्रेंडली डाइट के विकल्पों के साथ व्रत खोलने की जानकारी दी गयी। 

इस मौके पर  आर्गेनिक और नेचुरल  फेशिअलस,विभिन्न प्रकार के ईको  फ्रेंडली मेक अप की झलक भी देखने को मिली और साथ ही आई मेक-अप और हेयर स्टाइलिंग के नए ट्रेंड्स भी दिखाए गए। 

No comments:

Post a comment