Tuesday, 3 November 2020

करवाचौथ पर्व पर घरोँ में काम करने वाली 25 महिलाओं को भेंट किया भेंट किया श्रृंगार का सामान, सुहाग चूड़ा, मिठाई और फल

By 121 News

Chandigarh Nov. 03, 2020:- समाजसेवी संस्था लास्ट बेंचर और भारत विकास परिषद ईस्ट जोन के आपसी सहयोग से आज मंगलवार को करवाचौथ पर्व के उपलक्ष्य में गरीब विभिन्न घरों में काम करने वाली 25 महिलाओं को सुहाग चूड़ा, मिठाई और फल इत्यादि भेंट किये।इसके अलावा उन सभी के हाथों में मेहंदी एक्सपर्ट से मेहंदी भी लगवाई गई।  इस मौके पर पूर्व मेयर एरिया पार्षद आशा जसवाल सहित लास्ट बेंचर की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली और उनकी टीम के सदस्य शशि बाला भारत विकास परिषद के स्टेट हेड गीता टण्डन और स्टेट महिला प्रमुख निर्मला अग्रवाल भी उपस्थित थे।

     सुमिता कोहली ने बताया कि मार्च महीने में जब से कोरोना का  संकटकाल पैदा हुआ है, तब से लगभग प्रत्येक वर्ग के लिए जीवन यापन कठिन हो गया है। अब जब कि त्योहारों का समय गया है, तो उच्च और मध्यम वर्ग तो जैसे तैसे मैनेज कर ही रहा है, लेकिन दिहाड़ीदार मजदूर परिवारों के लिए अभी कठिन दौर ही चल रहा है। ऐसे में इन्ही परिवार की महिलाओं के लिए पति की दीर्घायु के लिए रखे जाने वाले करवाचौथ के पर्व पर रीति रिवाजों का पालन करना भी मुश्किल सा हो गया है। तो इसी को ध्यान में रखते हुए लास्ट बेंचर की टीम और भारत विकास परिषद ने एक कदम आगे बढाते हुए घरों में काम करने वाली 25 सुहागिनों को सुहाग चूड़ा, फल और मिठाई भेंट स्वरूप दिए है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय मे भी उनकी संस्था इस वर्ग के लिए कुछ कुछ सहयोग करती रहेगी।

वहीं भारत विकास परिषद की स्टेट हेड गीता टंडन ने कहा कि गरीब जरूरतमंद परिवार की महिलाओं की व्यथा को समझते हुए कुछ बेहतरी और सहयोग की दिशा में ये प्रयास किया गया है। भारत विकास परिषद वैसे भी समाज के गरीब तबके के लिए सेवा- सहयोग- समर्पण के उद्देश्य से कार्य करता ही रहा है।

No comments:

Post a comment