Tuesday, 10 November 2020

विश्वास फाउंडेशन ने मोबाइल मार्किट सेक्टर 22 लगाया रक्तदान शिविर: 82 रक्तदानियों ने स्वेच्छा से किया रक्तदान

By 121 News

Chandigarh, NOV. 10, 2020:- कोरोना महामारी के चलते आयी रक्त की कमी को पूरा करने हेतु विश्वास फाउंडेशन ने परम पूज्य गुरुदेव श्री स्वामी विश्वास जी के आशीर्वाद से आज सोमवार को मंगलवार को मोबाइल मार्किट सेक्टर 22 बी में ब्लड डोनेशन कैंप लगाया। यह ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 22 बी व इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी पंजाब स्टेट ब्रांच के सहयोग से लगाया गया। रक्तदान करने के लिए 90 लोगों ने पंजीकृत करवाया, 8 को स्क्रीनिंग के दौरान स्वस्थ्य सम्बन्धी दिक्क्तों के कारण रक्तदान करने से मना कर दिया गया। 82 रक्तदानियों ने अपनी स्वेच्छा से रक्तदान किया।

विश्वास फाउंडेशन की जनरल सेक्रेटरी साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर में रोटरी एंड ब्लड बैंक सोसाइटी रिसोर्स सेंटर सेक्टर 37 चंडीगढ़ की टीम ने डॉ रोली अग्रवाल की निगरानी में रक्त एकत्रित किया। शिविर का उद्घाटन ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 22 बी के प्रेजिडेंट श्री सुभाष नारंग ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर उनका होंसला बढ़ाया और उनसे आह्वान किया की वे इस नेक कार्य में उत्साह से भाग लेंएक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानीनैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है की वह स्वयं को रक्तदान के लिए तैयार रखे। इस संकट की घडी में हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इससे शरीर में किसी तरह की कमी नहीं आती है। साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि आजकल अस्पतालों में डेंगू के मरीज़ आने शुरू हो गए हैं। रक्तदान का मकसद उन मरीज़ो की मदद करना हैजिनकी रक्त की कमी से ज़िन्दगी की डोर कमज़ोर पड़ जाती है। इस मौके पर उनके साथ साध्वी प्रीती विश्वासमधु खन्नाविकास कालियाराकेश कुमारीसुपरिंटेंडेंट व ब्लड बैंक के डॉक्टर्स भी मौजूद रहे।

साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर में सामाजिक दूरीमास्क व सैनिटाईज़ेशन का ख़ास ध्यान रखा गया। इस रक्तदान शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। 11 नवंबर को रक्दान शिविर का आयोजन साई मार्किट पीरमुछल्ला में विश्वास फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा है। कोई भी स्वस्थ व्यक्ति वहां पे आकर रक्त दान कर सकता है। उन्होंने शहरवासियों से रक्तदान शिविरों में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया है ताकि रक्तदान की कमी को पूरा किया जा सके ।

No comments:

Post a comment