Tuesday, 27 October 2020

वरमोरा ग्रेनिटो दो अत्याधुनिक संयंत्रों में लगभग रु. 300 करोड़ का करेगी निवेश: 1,200 रोजगार का भी होगा सर्जन

By 121 News

Chandigarh Oct. 27, 2020:- भारत के प्रमुख टाइल और बाथवेयर ब्रांड में से एक वरमोरा ग्रेनिटो प्राइवेट लिमिटेड गुजरात के मोरबी में दो अत्याधुनिक उच्च तकनीकी संयंत्र स्थापित कर रहा है। कंपनी लार्ज फोर्मेट जीवीटी टाइल्स के लिए 35,000 वर्ग मीटर प्रति दिन की सुविधा में लगभग रु. 300 करोड़ निवेश करने की योजना बना रही है। कंपनी को उम्मीद है कि अप्रैल 2021 तक संयंत्रो का पूरी तरह से वाणिज्यिक परिचालन हो जाएगा और इससे 1,200 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होंगे। 25 वर्षों के नवाचार, डिजाइन और प्रौद्योगिकी का जश्न मनाते हुए, कंपनी ने अगले 2-3 वर्षो में रु. 1,600 करोड़ राजस्व का लक्ष्य निर्धारित किया है। 

नए संयंत्रो का वर्च्युअल शिलारोपण विधि का कार्य गुजरात के माननीय मुख्यमंत्री श्री विजयभाई रूपाणी के हाथों 27 अक्टूबर को गुजरात के गांधीनगर में आयोजित किया गया था। समारोह के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव - उद्योग और खान (गुजरात), एमके दास, आईएएस भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर, वरमोरा ग्रुप के चेयरमैन भावेश वरमोरा ने कहा कि विश्वसनीयता, नवाचार, गुणवत्ता चेतना, डिजाइन और प्रौद्योगिकी के लिए भरोसेमंद वरमोरा ने अपने लिए एक मजबूत ब्रांड पहचान बनाई है जो विश्व स्तर पर अच्छी तरह से पहचानी जाती है। अपने मूल्यवान ग्राहकों के साथ तालमेल रखने के लिए बाजार में लगातार नवीन और मूल्य वर्धित उत्पादों को पेश करके भारतीय सिरेमिक उद्योग में अग्रणी के रूप में पहचान मजबूत बनाना चाहती है। यह प्रस्तावित विस्तार हमें निर्यात बाजार के साथ-साथ घरेलू बाजारों की बढ़ती मांग को पूरा करने में मदद करेगा।

भावेश वरमोरा ने कहा कि निर्यात बाजार से विशेष रूप से उत्तर और दक्षिण अमेरिका, यूरोप, अफ्रीका और मध्य पूर्व के देशों की मजबूत मांग के साथ हम मौजूदा वित्त वर्ष में बिक्री में दोहरे अंकों में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं दुनिया भर में चीन विरोधी भावनाओं के मजबूत होने से और अमेरिका द्वारा चीन से आयात होती टाइल्स पर भारी शुल्क लगाने के चलते हम भारतीय कंपनियों के लिए भारी निर्यात की संभावना का अनुमान लगाते हैं। अगले 2-3 वर्षों में, कंपनी ने 1,600 करोड़ रुपये के राजस्व, वर्तमान में निर्यात नेटवर्क को 70 देशो से 100 प्लस देशों तक विस्तारित करना और अनन्य शोरूमों की संख्या बढाकर 320 से अधिक करने का लक्ष्य रखा है।

वरमोरा ग्रुप के संस्थापक रमणभाई वरमोरा ने कहा कि हम इस उपलब्धि से बहुत खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं और कंपनी के हर हिस्सेदार विशेषकर हमारे कर्मचारियों, डीलर-डिस्ट्रीब्यूटर मित्रों, बैंकर, बिजनेस पार्टनर्स को पिछले 25 वर्षों से कंपनी की सफल यात्रा के दौरान उन्होंने दिए निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। वर्ष 1994 में मोरबी की एक छोटी इकाई से हमारी यात्रा शुरू हुई और वरमोरा आज अग्रणी टाइल और बाथवेयर ब्रांड में से एक बन गई है।

No comments:

Post a comment