Wednesday, 28 October 2020

डीएसपी म्यिुचल फंड लेकर आया ‘विजन 20/20 असेसमेंट कांसेप्ट’

By 121 News

Chandigarh Oct. 27, 2020:-  डीएसपी म्यिुचल फंड व्यापार के भविष्य की कल्पना करने के लिये 'विजन 20/20 असेसमेंट कांसेप्ट' लेकर मार्केट में उतरा है। कंपनी ने निवेशी या संभावित निवेशी व्यवसायों के भविष्य का मूल्यांकन करते समय तीन लैंस का उपयोग किया है जो बेहतर स्पष्टता दर्शाता है। कंपनी का मानना है कि बाजार में कम लोन के साथ नकद राशि का अधिक प्रवाह लंबे समय के लिये अच्छा काम करता है, विशेषकर संकट के समय में यह अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है।

विजन 15/20 के अंर्तगत पर्सनल मोबिलिटी में मध्य-उच्च आय वर्ग के लोगों में उबर / ओला जैसी सेवाओं का उपयोग करने के बजाय कार या 2 व्हीलर खरीदने का ट्रेंड दिखाई दिया। अफोर्डेबल हाउसिंग में पिकअप देखा जा सकता है क्योंकि सरकार गरीब लोगों को रहने के लिए बेहतर स्थान देने पर ध्यान केंद्रित कर सकती है। वर्क फ्रॉम होम का ट्रेंड किराए पर संपत्ति लेने के क्षेत्र में व्यवधान पैदा कर सकता है। इंटरनेट बूम की भी संभावना है, जो टेलीकॉम प्लेयर्स को लाभ देगा और रेडी टू ईट पैकेज्ड फूड्स कैटगिरिज की खपत में भी वृद्धि हो सकती है। विज़न 10/20 के अंर्तगत नौकरियां जाने और वेतन कटौती के इस कठिन समय के दौरान, हम आम ब्रांडों से उम्मीद करते हैं कि वे प्रीमियम ब्रांडों से ज्यादा बेहतर स्थिति में होंगे क्योकि इस वक्त ग्राहक सोच-समझ कर ही अपने पैसे खर्च करेंगे। शुरुआती समय में उपभोक्ता अधिक खरीदी करेंगे और लंबे समय में इस ग्रोथ पाथ में बदलाव सकता है। 
विज़न 5/20 के अंर्तगत रिटेल सेगमेंट को भी नुकसान उठाना पड़ा था, हालाँकि इस सेगमेंट में बिज़नेस ठीक होने के कुछ शुरुआती संकेत हैं। इन क्षेत्रों में व्यापार को ट्रैक पर वापस आने में कुछ समय लेगी, जहां ग्राहकों का विश्वास हासिल करना और जीतना महत्वपूर्ण होगा। राज्य सरकारों द्वारा अस्पतालों में कोविड और गैर-कोविड दोनों बेड के लिए दरों को कम करने के कारण इस क्षेत्र में निजी निवेश घट सकता है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में राज्य सरकारों के निवेश की स्थिति लंबे समय के लिए सकारात्मक है। बैंकिंग के क्षेत्र में, बैंक प्रतिबंधों से निपटने के लिए सीख रहे हैं और यह देखना होगा कि कितने प्रतिशत संपत्ति का पुनर्गठन होता है।

No comments:

Post a comment