Sunday, 23 August 2020

गणपति महोत्सव सभा ने इको फ्रेंडली गणपति जी का किया विसर्जन कोरोना महामारी में भक्तों का उत्साह नही हुआ कम महाराष्ट्र भवन में भक्तों की तादाद में आई कमी

By 121 News
Chandigarh August 23, 2020:-गणेश चतुर्थी पर सेक्टर 19 के महाराष्ट्र भवन में भक्तों की अधिक भीड़ देखी जाती थी। यहां श्रद्धालु गणेश जी की पूजा करते थे और गणेश जी की स्थापना से लेकर गणपति जी की विसर्जन तक श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखने को मिलती थी। लेकिन कोरोना की महामारी के कारण अब की बार महाराष्ट्र भवन भी खाली देखने को मिला। ना तो यहां पर श्रद्धालु देखने को मिले और ना ही कोई भजन या कीर्तन करते हुए। इस बार गणेश चतुर्थी का उत्सव लोग अपने घरों में ही मना रहे हैं, क्योंकि कोरोना की महामारी के कारण लोगों का इस बार इकट्ठा होने पर मनाही है इस कारण महाराष्ट्र भवन भी इस बार खाली ही दिखाई दिया।
       कुछ ऐसा ही हाल सेक्टर 32 में भी देखने को मिला, यहां पर गुग्गा माड़ी मे भी गणेश चतुर्थी पर भक्तों का हुजूम जुटा था। बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचे थे। गणपति महोत्सव सभा की तरफ से यहां प्रतिवर्ष गणेश चतुर्थी का पर्व बड़े ही श्रद्धाभाव सुर हर्षोल्लास से मनाया जाता था, भक्तों का हुजूम उमड़ा रहता था। गणेश स्थापना से लेकर गणेश विसर्जन तक यहां पर लोगों का भारी जमावड़ा रहता था  लेकिन कोरोना की महामारी के कारण यहां पर भी यही हाल देखने को मिला। इसलिए इनकी तरफ से आज ही गणपति विसर्जन कर दिया गया।
सेक्टर 32 एरिया के पार्षद गुरप्रीत ढिल्लों ने गणेश विसर्जन मे भाग लिया और लोंगो को गणेश चतुर्थी की बधाई दी।
अब तो इस बार लोग गणेश चतुर्थी पर यही विघ्नहर्ता गणेश से यही मनोकामना कर रहे हैं कि इस बार गणेश जी उन्हें कोरोना की इस महामारी से जल्द से जल्द छुटकारा दिलाएं।

No comments:

Post a comment