Thursday, 20 August 2020

चंडीगढ़ मे गाँव में लाल डोरे के अंदर मकानों की नही हों रही रजिस्ट्री: भाजपा ने रजिस्ट्री आफिस के बाहर किया प्रदर्शन: भाजपा का आरोप अधिकारी कर रहे अपनी मनमानी

By 121 News
Chandigarh August 20 2020:-
चंडीगढ़ में जितने भी गांव हैं और गांव के अंदर लाल डोरे में बने मकानों की रजिस्ट्री नहीं होने पर आज भाजपा ने चंडीगड़ मे सेक्टर 17 स्थित  रजिस्ट्री ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में भाजपा के गांव के लोग शामिल थे, जिसका भाजपा के महामंत्री रामवीर भट्टी नेतृत्व कर रहे थे। रामवीर भट्टी ने कहा कि आज तक लाल डोरे के अंदर बने मकानों की रजिस्ट्री कभी नही रोकी गई लेकिन नए तहसीलदार के आने के बाद से रजिस्ट्री रोक दी गई है और न ही कोई रजिस्ट्री हो रही है। जो कि गलत है सरकार द्वारा यह हक़ गांव वालों को दिया गया है लेकिन चंद अफसर अपनी ही मनमानी कर रहे हैं जिसके कारण लोग परेशान है।
   भारतीय जनता पार्टी की चण्डीगढ़ इकाई के महासचिव रामबीर भट्टी ने बताया कि चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा लाल डोरे के अंदर बने मकानों की रजिस्ट्री रोक देने से गांववासी काफी परेशान थे और उनके पास शिकायत लेकर आ रहे थे। इस बारे में अपना विरोध जताते हुए गांववासियों के साथ आज विरोध प्रदर्शन किया गया है। लाल डोरे के अंदर बने मकानों की रजिस्ट्री होना इनका मालिकाना हक है।

लेकिन वहीं जब तहसीलदार से इस बारे मै पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सब झुठ हैं। जो जमीन पटवारी और नंबरदार द्वारा वेरीफाई किया जाता है, सिर्फ उसी एरिया की रजिस्ट्री होती है और बिना एन ओ सी के रजिस्ट्री नही की जाती । यह एक सरकारी प्रक्रिया है।

No comments:

Post a comment