Sunday 29 October 2023

जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानन्द सरस्वती चण्डीगढ़ में पावन वचनों से करेंगे अमृत वर्षा

By 121 News
Chandigarh, Oct.29, 2023:- चण्डीगढ़ में पहली बार विशाल सनातन धर्म महोत्सव एवं भजन संध्या का आयोजन होने जा रहा है। आयोजक संस्था शिव डाक कांवड़ संघ, चण्डीगढ़ के सचिव हरिंदर बुद्धिराजा ने यहां आयोजित एक प्रेस वार्ता में इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर 27 स्थित रामलीला ग्राउंड में 8 नवंबर को आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम में ज्योतिर्मठ बद्रिकाश्रम के पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामीश्री अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती 1008 अपने मुखारविंद से पावन वचनों की अमृत वर्षा करेंगे। जगद्गुरु शंकराचार्य इस विशाल सभा में उपस्थित जनसमूह को सनातन धर्म की महानता एवं विशेषताओं के बारे में व्याख्यान देंगे। इस कार्यक्रम में अन्य मनीषी संत भी विशेष तौर पर पधार रहे हैं। इसी कार्यक्रम के अंतर्गत विख्यात भजन गायक कन्हैया मित्तल भी भजन स्तुति करेंगे। कार्यक्रम शुरू होने से पूर्व सेक्टर 28 स्थित जगद्गुरू शंकराचार्य के प्रवास स्थल से सभा स्थल तक शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी जिसका नेतृत्व स्वयं जगद्गुरु शंकराचार्य करेंगे। श्रद्धालुओं द्वारा इस शोभायात्रा का जगह जगह स्वागत करने की तैयारी की जा रही है। कार्यक्रम स्थल पर महिलाओं के लिए अलग से व्यवस्था की गई है व उपस्थित श्रद्धालुओं की सुरक्षा का भी पुख्ता प्रबंध रहेगा। कार्यक्रम के अंत में अटूट भंडारा वितरित किया जायेगा।
इस अवसर पर मौजूद समाजसेवी डॉ. अनीस गर्ग शिव ने बताया कि डाक कांवड़ संघ, चण्डीगढ़ एक सामाजिक एवं धार्मिक संस्था है, जो पिछले 18 वर्षों से निरंतर नीलकंठ में सावन के महीने में भंडारे की सेवा करती आ रही है। इसके अलावा समय-समय पर चेरिटेबल कार्यों जैसे रक्तदान शिविर लगाना, धार्मिक आयोजन-प्रयोजन व भंडारा सेवा करना, जरूरतमंदों  की मदद करना आदि इस संस्था की मुख्य गतिविधियों में शामिल हैं। संस्था का एकमात्र मुख्य उद्देश्य सनातन धर्म का प्रचार-प्रसार व सेवा करना है। विशेष बात यह है कि संस्था के सदस्य निष्काम व निस्वार्थ भाव से सभी सामाजिक एवं धार्मिक कार्य अपने स्तर पर करने का प्रयास करते हैं।
इस अवसर पर संस्था के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी केएल बंसल, विजेंद्र कश्यप, विनोद बंसल, विजय गोयल, वेद बंसल, अक्षय गर्ग, राजेश बंसल, अमन सिंगल, बजरंग लाल, सुनील जैन व संजय गर्ग आदि भी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment