Saturday 25 March 2023

मोदी सरकार अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का कर रही है दुरुपयोग: हरीश चौधरी


By 121 News
Chandigarh, Mar.25, 2023:-अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव हरीश चौधरी की अध्यक्षता में चंडीगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की एक हंगामी बैठक आज कांग्रेस भवन सैक्टर 35 में आयोजित की गई जिसमें मोदी सरकार की तानाशाही और लोकतंत्र विरोधी नीतियों और कृत्यों के शांतिपूर्ण विरोध की अगली कार्य योजना पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रधान एच एस लक्की अध्यक्ष ने की।

इस अवसर पर बोलते हुए, हरीश चौधरी ने मोदी सरकार पर आम आदमी और छोटे और मध्यम  कारोबारियों की कीमत पर अडानी समूह की कंपनियों को अप्रत्याशित मुनाफा कमाने में मदद करने और देश के बड़े व्यापार उन्हें सस्ते में सौपने का आरोप लगाया। चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार राहुल गांधी को केवल इसलिए निशाना बना रही है क्योंकि वह मोदी सरकार से कठिन सवाल पूछ रहे हैं और  उनके कुकृत्यों और भ्रष्टाचार को उजागर कर रहे हैं। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि 2019 के चुनावों के दौरान कर्नाटक में बोले गए राहुल गांधी के 6 शब्दों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया और उन्हें मानहानि के मामले में फंसाने के लिए सबूतों से छेड़छाड़ की गई। चौधरी ने घोषणा की कि कल चंडीगढ़ कांग्रेस सैक्टर 35 के काग्रेंस भवन के समक्ष एक दिन का शांतिपूर्ण धरना देगी, जो कि राजघाट दिल्ली में अखिल भारतीय स्तर पर कांग्रेस के विशाल धरने के समानांतर चलेगा.

इस बीच एआईसीसी के कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल ने दिल्ली से भेजे संदेश में कहा कि भाजपा के कुछ मंत्रियों द्वारा राहुल गांधी पर अन्य पिछड़ी जातियों का अपमान करने का आरोप लगाना हास्यास्पद है. यह दावा करते हुए कि ललित मोदी और नीरव मोदी दोनों ओबीसी नहीं हैं, बंसल ने आरोप लगाया कि भाजपा लगातार जातिगत जनगणना से इनकार कर रही है और क्रीमी लेयर के माध्यम से  शैक्षिक संस्थानों में ओबीसी बच्चों के प्रवेश और रोजगार के लिए उनके आरक्षण को कम रही है.

इस अवसर पर बोलते हुए एच.एस लक्की ने कहा कि मोदी राज में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को संसद में बोलने की अनुमति नहीं है। जब उन्होंने मोदी और अडानी के बीच की नापाक सांठगांठ का पर्दाफाश किया, तो उनकी सारी टिप्पणियां लोकसभा के रिकार्ड से हटा दी गईं। लोकसभा के पटल पर उनके खिलाफ लगाए गए केंद्रीय मत्रियों द्वारा लगाए गये झूठे आरोपों का जवाब देने के लिए  लोकसभा के अध्यक्ष से उनके व्यक्तिगत अनुरोध के बावजूद उन्हें संसद में बोलने की अनुमति नहीं दी गई। लक्की ने पार्टी आलाकमान को भरोसा दिलाया कि चंडीगढ़ कांग्रेस फासीवादी और जनविरोधी मोदी सरकार का पूरी ताकत से मुकाबला करेगी और अगर भाजपा ने देश के संविधान पर बार बार हमला करना और उसका अपमान करना बंद नहीं किया तो इस महीने के अंत में चंडीगढ़ कांग्रेस भाजपा कार्यालय का घेराव करने के लिए उनके दफ्तर तक मार्च निकालेगी।

No comments:

Post a Comment