Saturday 25 March 2023

चंडीगढ़ सीपी एथलेटिक्स चैंपियनशिप- 2023 का सेक्टर 46 स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शानदार आगाज़; स्पेशल बच्चों ने दिखाई गज़ब की प्रतिभा

By 121 News
Chandigarh, Mar.25, 2023:-
पैरा स्पोर्ट्स सोसाइटी ऑफ चंडीगढ़ के ओर से यहां सेक्टर 46 स्थित स्पोर्ट्स कंप्लेक्स में चंडीगढ़ सीपी एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 का आयोजन किया गया। इस वार्षिक चैंपियनशिप का उद्घाटन सीपीएसएफआई के अध्यक्ष राजेश तोमर और खेल निदेशक चंडीगढ़ प्रशासन सौरभ अरोड़ा ने किया। इस चैंपियनशिप में ग्रिड सेक्टर 31, सोरेम सेक्टर 36, भवन विद्यालय सेक्टर 27, आशा आर्मी स्कूल चंडी मंदिर, पोस्ट ग्रेजुएशन कॉलेज सेक्टर 11, पोस्ट ग्रेजुएशन कॉलेज सेक्टर 42 के बच्चों ने भाग लिया। पैरा स्पोर्ट्स सोसाइटी ऑफ चंडीगढ़ सेरेब्रल पाल्सी स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की सदस्य है, जो भारत सरकार के युवा मामलों और खेल मंत्रालय द्वारा मान्यता प्राप्त है, जिसका उद्देश्य सेरेब्रल पाल्सी वाले व्यक्तियों के लिए खेल को बढ़ावा देना है।

 इस मौके पर सीपीएसएफआई के अध्यक्ष राजेश तोमर ने अपने संबोधन में चैंपियनशिप को निष्पक्ष और न्यायपूर्ण बनाने के लिए एथलीटों के उचित वर्गीकरण की आवश्यकता पर जोर दिया। खेल निदेशक सौरभ अरोड़ा ने चैंपियनशिप की शुरुआत की घोषणा की और अपने संबोधन में चंडीगढ़ के केंद्र शासित प्रदेश में सेरेब्रल पाल्सी वाले व्यक्तियों के लिए खेल को बढ़ावा देने के लिए खेल विभाग चंडीगढ़ से सभी तरह के सहयोग का आश्वासन दिया। इस चैंपियनशिप के शानदार आयोजन के सेरेब्रल पाल्सी स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने अपना 34वां संगीत, सेरेब्रल पाल्सी और खेलों पर एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कॉन्फ्रेंस हॉल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स सेक्टर 42 में किया।

 इस मौके खेल निदेशक सौरभ अरोड़ा ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि जल्द ही खेल के साथ-साथ शिक्षा और सामाजिक न्याय विभागों को शामिल करते हुए इसी तरह का आयोजन किया जाना चाहिए। 

कश्मीरा सिंह महासचिव पीएसएससी ने अपने वोट ऑफ थैंक्स में खेल विभाग यूटी प्रशासन को उनके लॉजिस्टिक्स और इंफ्रास्ट्रक्चर सपोर्ट के लिए धन्यवाद दिया।  उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि पीएसएससी नई दिल्ली में आगामी राष्ट्रीय एथलेटिक्स में अच्छी भागीदारी का प्रयास करेगा।

No comments:

Post a Comment