Monday, 9 November 2020

एंट्री रोड पर दीवार खड़ी करने के विरोध में धनास स्माल फ्लैट सोसाइटी के निवासियों ने प्रशासन के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन, गर्वनर को सौंपा ज्ञापन

By 121 News
Chandigarh Nov. 09, 2020:-धनास में एंट्री रोड पर दीवार खड़ी करने के विरोध में धनास स्माल फ्लैट सोसाइटी के लगभग 300 निवासियों ने चंडीगढ़ प्रशासन के खिलाफ सोमवार को रोष प्रदर्शन किया और इस दीवार के खड़ी हो जाने के उपरांत आये दिन होने वाली सामाजिक समस्या से चंडीगढ़ प्रशासक व पंजाब के गर्वनर श्री वीपी सिंह बदनौर को एक ज्ञापन भी सौंपा तथा मांग की कि धनास स्मॉल फ्लैट सोसाइटी के प्रथम एंट्री गेट को बंद न किया जाए बल्कि यहां पर एक एंट्री गेट लगाया जाए। 
इस मौके पर सेवेन रेज फाउंडेशन के अध्यक्ष व समाज सेवी राम चंदर यादव ने बताया कि दरअसल सुरक्षा के लिहाज से धनास स्थित स्माल फ्लैट सोसाइटी के चारों तरफ से दीवार खड़ी की जा रही है.. यहां के निवासियों को दीवार खड़ी होने से कोई शिकायत नहीं है लेकिन जिस रास्ते से इस सोसाइटी के 80 फीसदी  से अधिक लोग एंट्री करते हैं, ये एंट्री रोड तकरीबन 15 से 20 हजार लोगों की कनेक्टिविटी है, लेकिन प्रशासन की तरफ से इस रोड को भी बंद किया जा रहा है। ंइतना ही नहीं बल्कि किसी भी तरह की आपदा के दौरान एंबुलेंस से लेकर फायर ब्रिगेड की गाडय़िां भी इसी रास्ते से जाती हैं..और अगर इसे बंद किया जाता है तो फायर फाइटर, एंबुलेंस जैसी गाडय़िों को आने में काफी वक्त लगेगा क्योंकि उन्हें घूमकर आना होगा, ऐसे में उस तरफ गेट निकालना ठीक नहीं है।

उन्होंने बताया कि बीते रविवार 8 नवम्बर को 200 से अधिक लोगों ने रास्ता बंद करने का विरोध किया था। उन्होंने कहा कि हम सामाजिक हित को देखते हुए ये मांग करते हैं कि धनास स्मॉल फ्लैट सोसाइटी के प्रथम एंट्री गेट को बंद न किया जाए बल्कि यहां पर एक एंट्री गेट लगाया जाए, जिससे लोगों को सहूतियत मिलेगी।

इस मौके पर सेवेन रेज फाउंडेशन के अध्यक्ष व समाज सेवी राम चंदर यादव के साथ चुन्नी लाल शाह, अमरजीत चौहान, सरबजीत चौहान, विनोद राजभर, आदित्य सागर, सीता देवी, गीता देवी, सरोज, मंगा देवी व भारी संख्या में निवासी मौजूद थे।

No comments:

Post a comment