Thursday, 19 November 2020

कोरोना के बढ़ते मामलों को देख चंडीगढ़ प्रशासन भी हुआ सख्त: कोविड टेस्टिंग और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने का लिया फैसला: दिल्ली में बढ़ते केसों से सबक लेते हुए हेल्थ डिपार्टमेंट ने जारी की एडवाइजरी

By 121 News

Chandigarh Nov. 19, 2020:- चंडीगढ़ और साथ लगते राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन भी सख्त हो गया है। संक्रमण पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने कोविड टेस्टिंग और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने का फैसला लिया है। दिल्ली में बढ़ते केसों से सबक लेते हुए हेल्थ डिपार्टमेंट ने एडवाइजरी भी जारी की है।

मुफ्त कोरोना टेस्टिंग के लिए मोबाइल टेस्टिंग वैन की सुविधा जो कि जीएमसएसएच-16, सिविल हॉस्पिटल, मनीमाजरा, सेक्टर-22, सिविल हॉस्पिटल सेक्टर-45 आदि जगहों पर उपलब्ध है। दिल्ली से आने वाले लोगों के लिए हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से सेक्टर-17 आईसबीटी पर मुफ्त टेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध है।

नई दिल्ली में जहां ज्यादा केस रहे हैं, वहां जाने से बचें। कोशिश करें कि बहुत जरूरी होने पर ही दिल्ली-एनसीआर में ट्रेवल करें। दिल्ली से वापस आने वाले लोगों को अपने परिवार के सदस्यों से 6 फीट की दूरी बनाए रखनी चाहिए। घर पर हमेशा मास्क पहनें। कोशिश करें कि घर में एक-दूसरे से 15 मिनट की देरी के बाद उनके संपर्क में आएं। अपने सहयोगियों और परिचितों के बीच संक्रमण फैलाने से रोकने के लिए गाइडलाइन का पालन करें। मामूली आशंका होने पर भी उनका वॉलंटरी कोरोना टेस्ट जरूर करवाएं, ताकि उनके परिवार और साथी संक्रमण से बच सकें।

No comments:

Post a comment