Thursday 19 November 2020

छठ पूजा: न्यू लेक पर छठ पूजा की तैयारियां जोर शोर से कोरोना के मद्देनजर सरकारी नियमों का पूरी तरह से करना पड़ेगा पालन

By 121 News

Chandigarh Nov. 19, 2020:- सेक्टर 42 स्थित न्यू लेक पर होने वाली छठ पूजा के लिए प्रशासन की ओर से जोर शोर से तैयारियां की जा रही हैं। आज सुबह जहां पहले पूरे लेक परिसर की सैनिटाइजिंग हुई है। वहीं दिनभर शुक्रवार के लिए तैयारियां की जा रही हैं। लेक पर टेंट लगाया जा रहा है और लाइटिंग की पूरी व्यवस्था भी की जा रही है।

कहीं कोई अप्रिय घटना घट जाए, इसकी निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरों को इंस्टॉल किया जा रहा है। हालांकि कोविड 19 के चलते इस बार लेक पर लोगों की भीड़ नहीं जुट पाएगी क्योंकि घाट पर आने की उन्हीं को इजाजत दी गई है, जो व्रत रख रहे हैं। उनके साथ उनके परिवार और समाज से कोई और घाट पर नहीं सकेगा।

वहीँ इस बीच सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने की पूरी जिम्मेदारी आयोजकों की होगी। आयोजकों के अनुसार इसके लिए घाट पर करीब 500 वॉलंटियर्स नियुक्त किए जाएंगे ताकि भीड़ एकत्रित हो सके। मास्क पहनना सभी के लिए अनिवार्य होगा और समय-समय पर सैनिटाइजिंग होती रहेगी। इसके अलावा इस बार घाट पर प्रसाद लाने की अनुमति नहीं है और ही प्रसाद बंटेगा।

वहीं घाट पर आने वालों को कोविड 19 के सभी नियमों की पालना करनी होगी। यहां घाट पर सिंगल एंट्री मिलेगी और सभी  के पास मास्क होना चाहिए। इसके अलावा यहां आने वालों का टेंप्रेचर चेक होगा और जिसका भी टेंप्रेचर अधिक होगा, उसे एंट्री नहीं मिलेगी।

No comments:

Post a Comment