Thursday, 12 November 2020

द लास्ट बेंचर ने लोगों को ग्रीन दीवाली के लिए किया जागरूक: गरीब परिवारों में बांटे दीये और तेल की बोतल के पैकेट

By 121 News

Chandigarh Nov. 12, 2020:- "ये दीवाली-दीयों वाली", स्लोगन के साथ चंडीगढ़ की समाजसेवी संस्था लास्ट बेंचर ने लोगों को ग्रीन दीवाली के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से आज सैंकड़ों गरीब परिवारों को दीये और सरसों तेल की बोतल के पैकेट गिफ्ट किए। लास्ट बेंचर की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली और जनरल सेक्रेटरी शशि बाला और संस्था के अन्य सदस्यों ने सेक्टर 19 में दीये, सरसों की तेल की बोतल, बिस्कुट्स और नमकीन के गिफ्ट पैक बांटे। इस अवसर पर पूर्व मेयर और वार्ड नंबर 17 की पार्षद आशा जैसवाल भी विशेष तौर पर उपस्थित थी।

    सुमिता कोहली ने कहा कि कोरोना महामारी और बढ़ रहे प्रदूषण स्तर को देखते हुए उनकी संस्था द्वारा लोगों को ग्रीन दीवाली के प्रति जागरूक किया जा रहा है। वैसे तो इस वर्ष प्रशासन द्वारा पटाखों पर पूरी तरह से पाबन्दी लगाई गई है। फिर भी बेहतर और स्वच्छ वातावरण के लिए लोगों को स्वयं कदम उठाने होंगे और ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाने चाहिए। इसी दिशा में उनकी संस्था की तरफ से आज गरीब सैंकड़ो गरीब परिवारों में दीये और सरसों का तेल भेंट स्वरूप दिया गया है।

        पूर्व मेयर और पार्षद आशा जैसवाल ने लास्ट बेंचर संस्था द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की और कहा कि अब समय गया है कि स्वच्छ वातावरण और पर्यावरण के लिए लोग अब खुद जागरूक हों ताकि हम स्वच्छ हवा में सांस ले सकें।

No comments:

Post a comment