Thursday, 6 August 2020

रामजन्म भूमि पूजन की ख़ुशी में मंदिरों-घरों में दीप माला की गई प्रजवल्लित: “एक ही नारा-एक ही नाम” जय श्रीराम-जय श्रीराम के भी लगाए गए जयकारे

By 121 News

Chandigarh August 6, 2020:- बुधवार को अयोध्या में प्रधानमंत्री  नरिंदर मोदी द्वारा रामजन्म भूमि पूजन कियागया । जिससे पूरे देश में हर्षोउल्लास का माहौल बना रहा । इसको लेकर पूरा देश भक्ति में लीन होकर  राममयी हो रखा था।सब जगह प्रभु श्री राम के जयकारे लगाए जा रहे थे।जश्न और भक्ति का ये माहौल रात तक जारी रहा। इसी कड़ी में रात को यहाँ देश भर में दीपमाला हुयी, वहीँ चंडीगढ़ शहर भी इससे अछूता नहीं रहा। चंडीगढ़ में रात को शहर भर में दीप माला प्रजवल्लित की गई । क्या मंदिर-क्या गली मोहल्ले और घर घर में दीये जलाये गए।ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो दीपावली आ गई हो। यह नजारा कहीं से भी दीपावली से काम नजर नहीं आ रहा था । लोगों में खुशी की लहर इससे देखते ही बनती थी और उनके द्वारा जय श्रीराम के जयकारे लगाए जा रहे थे। चंडीगढ़ के विभिन्न मंदिरों में भी दीपमाला प्रजवल्लित कर प्रभु श्रीराम की महिमा का गुणगान किया गया, इससे वातावरण हर तरफ राममयी हो रखा था।

चंडीगढ़ के एक मंदिर के पुजारी जी के अनुसार देशबाहर में ख़ुशी और जश्न का माहौल है।राम लल्ला मंदिर के शिलान्यास को लेकर लोग बेहद ही उत्साहित है क्योंकि यह एक स्वपन सच होने जैसा है।हिन्दू धरम समाज 500 सालों से इस स्वपन के पुरे होने की बात जोह रहा था, आज वो साकार हुआ है।इसी ख़ुशी के चलते लोगों ने अपने घरों में लाईटिंग और दीपमाला प्रजल्लित की।

लोग राम भूमि पूजन से इतने खुश है कि उन्होने अपने घरों को दीपमाला और लाइटिंग से खूब चमकाया, जो नजारा देखने लायक था। सच में ऐसा पहले कभी नहीं देखा गया। कोरोना की इस महामारी के काल में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा था और यह सिर्फ चंडीगढ़ में एक ही जगह नहीं बल्कि चंडीगढ़ के सभी सैक्टरों में लोगों ने अपने घरों के बाहर दीपमाला प्रजल्लित की और जय श्री राम के जयकारे लगाए।

No comments:

Post a comment