Tuesday 11 August 2020

जन्माष्टमी का पर्व श्रद्धाभाव और हर्षोल्लास से मनाया: नन्हे कान्हा ने बाँटे मास्क और सैनिटाइजर: मंदिर में आने वाले भक्तों और आमजन को किया महामारी के प्रति जागरूक

By 121 News
Chandigarh August 11, 2020:-भगवान श्री कृष्ण के बाल्यकाल की वेशभूषा में तीन छोटे छोटे बच्चों ने आज लोगों को सैनिटाइजर और  मास्क बांटने के साथ-साथ उनसे यह शपथ भी ली कि अगर बहुत जरूरी हो, तो ही घर से बाहर निकले और मुंह पर मास्क अवश्य लगाए। किसी भी वस्तु को अनावश्यक न छुएं। अपने हाथों को बार बार धोएं और 2 गज की दूरी बनाए रखें। मौका था भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव पर्व जन्माष्टमी का।
 सामजसेवी संस्था ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के प्रेजिडेंट रविंदर सिंह बिल्ला और द लास्ट बेंचर की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली व उनकी टीम की ओर से जन्माष्टमी का पर्व आज जन्माष्टमी का पर्व सेक्टर 18 स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में श्रद्धाभाव और हर्षोल्लास से मनाया गया। संस्थाओं के सदस्यों की तरफ से मंदिर में माथा टेक भगवान् श्री कृष्ण से सर्व मंगल की मनोकामना की गई और सम्पूर्ण विश्व को इस कोरोना महामारी से मुक्त किये जाने की प्रार्थना की गई । इस मौके मंदिर में आने वाले भक्तों में फेस मास्क और सैनिटाइज़र भी बांटे गए। इस दौरान ख़ास बात रही की इस श्री कृष्ण की वेशभूषा में नन्हे नन्हे कान्हा ने मंदिर में आने वाले भक्तों और आमजन में फेस मास्क और सैनिटाइजर बाँटे और वैश्विक महामारी कोविड 19 के प्रति जागरूक किया। नन्हे कान्हा ने लोगों को फेस मास्क पहनने के साथ साथ, सोशल डिस्टेंसिंग रखने और  बार हाथ धोने की अपील की। किंतु हाथ धोते समय पानी को बरबाद न करने की भी अपील की और कहा कि "जल है-तो कल है"।नन्हे कान्हा ने लोगों से प्रतीज्ञा भी करवाई कि कोरोना वायरस को लेकर सरकारी दिशा निर्देशों की पालना करेंगे।

No comments:

Post a Comment