Saturday 7 September 2024

किन्नर मंदिर में विघ्नहर्ता श्री गणेश जी की मूर्ति की स्थापना

By 121 News
Chandigarh, Sept.07, 2024:-जय माता मंदिर किन्नर एजुकेशन एंड चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा किन्नर मंदिर में विधि विधान से गणपति जी की मूर्ति स्थापित की गई। श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की और भगवान गणेश की आरती की। मंदिर परिसर भक्तों के जयकारों से गूंज उठा।
शनिवार को बापूधाम स्थित किन्नर मंदिर में स्थापना से पूर्व गणपति महाराज की मूर्ति को स्नान कर कर उन्हें सुंदर-सुंदर वस्त्र पहनाकर सुशोभित किया। मंदिर की पुजारिन महंत कमली माता ने विधि विधान के साथ पूजा अर्चना करते हुए गणपति महाराज की हल्दी, गोबर और मिट्टी से निर्मित इको फ्रेंडली मूर्तियों की स्थापना कराई।  इस दौरान उपस्थित श्रद्धालुओं ने गणपति महाराज की आरती कर प्रसाद ग्रहण किया। पूरा मंदिर परिसर भगवान गणेश की जयकारे से गूंज उठा।

महंत कमली माता ने बताया कि संस्था ने इस बार गणेश चतुर्थी के मौके पर हल्दी, गोबर और मिट्टी के ऐसे गणेश जी तैयार किए हैं, जो पूरी तरह से ईको फ्रेंडली भी हैं और विसर्जन के बाद घर के गार्डन में पौधे के रूप में लहलहाते भी रहेंगे। मिट्टी और गोबर जी के गणेश जी की मूर्ति को यहां गमले में ही पानी मे विसर्जित कर उसमें पौधे को रोप दिया जाएगा तो वहीं हल्दी वाले गणेश जी की मूर्ति को पानी मे विसर्जित कर उसके घोल को मंदिर परिसर में छिड़का जाएगा।

No comments:

Post a Comment