Thursday 12 September 2024

लिव इन मे शादी का झांसा देकर करता रहा यौन शोषण: अब शादी से कर रहा है इनकार: लड़की ने न्याय के लिए पुलिस के आगे लगाई गुहार

By 121 News
Mohali, Sept.12, 2024:- खन्ना निवासी एक युवती ने फाजिल्का निवासी युवक पर लिव इन मे रहते हुए उसे शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने के आरोप लगाए है। साथ ही 03 कीमती फ़ोन और पैसे भी हड़प कर फरार हो गया। युवती ने अपने साथ हुए धोखे को लेकर मोहाली पुलिस में शिकायत दी है। यहां से उसकी शिकायत वीमेन सेल को भेज दी गई। लेकिन अभी तक युवती को इंसाफ नही मिला है। युवती की मांग है कि उसकी उक्त युवक से शादी करवाई जाए ताकि उसका भविष्य सुरक्षित हो सके।

खन्ना निवासी युवती रजनी नकली नाम ने फेस 2 में एक प्रैस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि वह मोहाली के अधीन आते गांव बलोंगी में बतौर पी जी रहती है। वो पेशेंट केअर का काम करती है। अपने इसी काम के दौरान वर्ष 2022 में उनकी फाजिल्का निवासी जीवन मसीह से मुलाकात हुई। यहां से कुछ समय बाद उनमें लगाव बढ़ता गया और वो एक दूसरे के नजदीक आते गए।  जीवन महीह ने उन्हें शादी के लिए प्रोपोज़ किया। उन्होंने जीवन को पहले से उनकी शादीशुदा होने की बात बताई। जीवन उसे सुखी और बेहतर भविष्य का ख्वाव दिखाते हुए अपने पति से तलाक लेने का दबाब बनाता रहा। उसके कहने पर उसने अपने पति से तलाक ले लिया और जीवन के साथ लिव इन मे रहने लगी। यहां रहते रहते उनके बीच शारीरिक संबंध भी बन गए। वो इस बीच जीवन को शादी का कहती रही। लेकिन जीवन उसे टालता ही रह। जीवन ने उससे 02 आई फोन 14 भी मांगे। जिसे उन्होंने इंस्टॉलमेंट पर लेकर दे दिया। उसने उससे अपने काम को बढ़ाने के लिए पैसे भी मांगे। उन्होंने अपने गहने गिरवी रखकर उसे तकरीबन 5 लाख रुपए दिए। जिसके कुछ अरसे बाद वो काम के सिलसिले में आउट ऑफ स्टेशन का बोल कर वापिस नही आया। उसने उसे कई फ़ोन किए,उसके फाजिल्का निवास पर जाकर उसके फैमिली से बात भी की और अपने संबंधों के बारे में बताया। उसके परिवार वालों ने उसे धमकाना डराना शुरू कर दिया। इसके बाद उसने मोहाली एसएसपी को शिकायत की। पुलिस ने उसकी शिकायत वीमेन सेल को फारवर्ड कर दी। यहां पर वोमैन सैल की जांच अधिकारी आईओ का व्यवहार उनके साथ ठीक नही रहा। पीडता ने बताया कि अपने और जीवन के लिव इन मे रहते हुए वो दो बार गर्भवती भी हुई। दोनों बार ही जीवन मसीह ने उसे दवाई खिला कर उनका गर्भपात करवा दिया।
 पीड़िता ने बताया कि पुलिस में शिकायत का पता चलने पर जीवन अपने दो दोस्तो के साथ उससे मिलने आया और फिर से उसे शादी का सब्ज़बाग दिखाते हुए पी जी से बाहर कहीं चलने को कहा। बल्कि वो जबरदस्ती उसे किसी होटल में चलने की जिद करने लगा और कहने लगा कि वहां आराम से बैठ कर बात करेंगे। तब उन्होंने कहा कि जब बात ही करनी है तो बाहर किसी पार्क में भी वैठकर कर सकते हैं। लेकिन वो उसे मिन्नतें करके होटल में ले गया और कोई नशीली पदार्थ खिला कर उसके साथ फिर से संबंध बनाए। जो बात अगले दिन उसने मेरे होश में आने पर कबूली। इसका मतलब यह रहा कि उसके मन मे छल कपट भरा हुआ है और वो मेरी भावनाओं से खेलता रहा। उसने अपने फायदे के लिए मुझे इस्तेमाल ही किया।

 महिला का कहना है कि वो इंसाफ चाहती है। जीवन के चक्कर मे फंस कर वो कहीं की भी नही रही। पहले पति से वो तलाक ले चुकी हैं और जीवन अब उससे भागता फिर रहा है। वो अपने सुखी भविष्य के लिए सिर्फ शादी ही चाहती हैं। 

वहीं इस बारे में जीवन मसीह को फ़ोन कर उनका पक्ष जानना चाहा तो फ़ोन उनके माता जी ने अटेंड किया और कहा कि वो बाहर काम पर गया है। बाकी लड़की जो करना चाहे या यहां भी शिकायत करनी है, करती रहे, उन्हें कोई फर्क नही पड़ता।

No comments:

Post a Comment