Friday 23 August 2024

शक्ति कलश, अग्नि कलश यात्रा और जीभ में त्रिशूल घोंप दिखाई धार्मिक आस्था

By 121 News
Chandigarh, August 23, 2024:--- जय माता मंदिर की ओर से मनाए जा रहे वार्षिक महोत्सव के अंतर्गत आज शुक्रवार को सवेरे 9.00 बजे सेक्टर 26 सब्ज़ी मंडी स्थित मंडी पूर्ण मंदिर से बापूधाम मंदिर तक शक्ति कलश यात्रा, माता का अभिषेक और माता का विशेष भोग एवम दोपहर बाद मंडी मंदिर से अग्नि कलश और जीभ में चांदी के त्रिशूल घोंपकर त्रिशूल यात्रा का आयोजन किया गया। इसके बाद भक्तों में लँगर बांटा गया। इस दौरान भारी संख्या में भक्तगण भी मौजूद रहे। 

महंत कमली माता ने बताया कि जय माता मंदिर किन्नर एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से 18 अगस्त 2024 से 28 अगस्त 2024 तक वार्षिक महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसके प्रतिदिन धार्मिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। वार्षिक महोत्सव समारोह की कड़ी के अंतर्गत विशेष कार्यक्रम के तहत आज शुक्रवार को सवेरे 9.00 बजे सेक्टर 26 सब्ज़ी मंडी स्थित मंडी पूर्ण मंदिर से बापूधाम मंदिर तक शक्ति कलश यात्रा, माता का अभिषेक और माता का विशेष भोग एवम दोपहर 12 बजे से मंडी मंदिर से अग्नि कलश और त्रिशूल यात्रा का आयोजन हुआ। इस मौके पर श्रद्धालुओं ने चांदी के त्रिशूल जीभ में आरपार घोंपकर मंदिर में माथा टेका और यात्रा में हिस्सा लिया। जीभ में त्रिशूल और प्रभु के जयघोष के साथ नाचते- झूमते पूरे बापूधाम का चक्कर लगा वापिस जय माता मंदिर परिसर पहुंचे। जीभ पर त्रिशूल घाेंपने वालों में से छोटे बच्चे से बूढ़े तक शामिल थे। साथ ही अपनी आस्था का परिचय दिया। जीभ में त्रिशूल घोंपे नाचते झूमते श्रद्धालुओं को
देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ जमा थी

 महंत कमली माता ने बताया कि समारोह के अंतिम दिन 28 अगस्त को डेरा परिसर में सेक्टर 32 जी एम सी एच के सहयोग से एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि 11 दिवसीय इस वार्षिक महोत्सव में भक्तगणों के लिए दोनों समय लँगर का भी प्रबंध किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment