Sunday 18 August 2024

जय माता मंदिर में नगर खेडा का विधिवत धार्मिक रीति रिवाज से श्रृंगार और पूजन किन्नर डेरा बापूधाम की महंत कमली माता ने किया अभिषेक पूजन

By 121 News
Chandigarh, August 18, 2024:--सेक्टर 26 बापूधाम में जय माता मंदिर में नगर खेडा का विधिवत धार्मिक रीति रिवाज से श्रृंगार और पूजन किया गया। बापूधाम सेक्टर 26 स्थित किन्नर डेरा की महंत कमली माता ने नगर खेड़ा का श्रृंगार और अभिषेक पूजन किया। इस दौरान भारी संख्या में भक्तगण भी मौजूद रहे। 

महंत कमली माता ने बताया कि जय माता मंदिर किन्नर एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से 18 अगस्त 2024 से 28 अगस्त 2024 तक वार्षिक महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसके प्रतिदिन धार्मिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। वार्षिक महोत्सव की शुरुआत आज सुबह 7.30 बजे नगर खेड़ा श्रृंगार और पूजन से हुई। शाम को क़व्वाली का कार्यक्रम रहेगा। तत्पश्चात लँगर की व्यवस्था की गई है। 19 अगस्त सोमवार को शाम सावन माह के अवसर पर  महादेव भगवान शिव जी का रुद्राभिषेक होगा। 21 अगस्त शाम को गणेश पूजन, झंडा पूजन एवम अखंड ज्योति प्रचंड कार्यक्रम रहेगा। 22 अगस्त को पीर बाबा का चावर नवाज, धुना पूजन एवं क़व्वाली गुणगान होगा। उन्होंने बताया कि समारोह का विशेष कार्यक्रम के तहत 23 अगस्त शुक्रवार को सवेरे 9.00 बजे सेक्टर 26 सब्ज़ी मंडी स्थित मंडी पूर्ण मंदिर से बापूधाम मंदिर तक शक्ति कलश यात्रा, माता का अभिषेक और माता का विशेष भोग एवम दोपहर 12 बजे से मंडी मंदिर से अग्नि कलश और त्रिशूल यात्रा का आयोजन होगा। इसके बाद 108 ज्योतिपूजन लँगर होगा। 24 अगस्त को दोपहर 12 बजे से गुगा जाहर पीर अभिषेक पूजा आराधना और शाम को 5.00 बजे से बाबा जी का गुणगान रतजगा कार्यक्रम रहेगा। 25 अगस्त को दोपहर 2.30 बजे से बापूधाम कॉलोनी में माता की रथ यात्रा होगी। 26 अगस्त को अष्टमी भैरव पूजन शाम को 5 बजे और 9 बजे रात्रि जन्माष्टमी पूजन कीर्तन आयोजित होगा। 27 अगस्त को शाम 4.30 बजे से सुंदरकांड पाठ का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि समारोह के अंतिम दिन 28 अगस्त को डेरा परिसर में सेक्टर 32 जी एम सी एच के सहयोग से एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि 11 दिवसीय इस वार्षिक महोत्सव में भक्तगणों के लिए दोनों समय लँगर का भी प्रबंध किया गया है।

No comments:

Post a Comment