Saturday 17 August 2024

कोलकाता गैंगरेपः फोर्टिस मोहाली के डॉक्टर आईएमए के विरोध प्रदर्शन में हुए शामिल

By 121 News
Mohali, August 17, 2024:- हाल ही में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के परिसर में एक डॉक्टर के साथ हुए क्रूर और कथित गैंगरेप के विरोध में फोर्टिस अस्पताल मोहाली के कई डॉक्टरों ने एकजुटता व्यक्त करने के लिए विरोध प्रदर्शन किया। यह विरोध प्रदर्शन 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से 18 अगस्त को सुबह 6 बजे तक देशव्यापी हड़ताल के बारे में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा दिए गए आह्वान का समर्थन करने के लिए आयोजित किया गया था। शनिवार को फोर्टिस मोहाली में सभी ओपीडी बंद रही।

फोर्टिस मोहाली की प्रसूति एवं स्त्री रोग निदेशक डॉ स्वप्ना मिश्रा ने कहा कि इस घटना ने समाज की अंतरात्मा को झकझोर दिया है और यह एक आंख खोलने वाली घटना है। महिलाओं को कार्यस्थल पर सुरक्षित महसूस करना चाहिए। अपराध करने वालों को सजा मिलनी चाहिए।

फैस्लिटी मेडिकल डायरेक्टर डॉ विक्रमजीत धालीवाल ने कहा कि चिकित्सा बिरादरी इस घटना की निंदा करती है। हम अपना समर्थन देने के लिए विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए हैं। इस दौरान, वरिष्ठ प्रबंधन अधिकारी और वरिष्ठ डॉक्टर भी इस अवसर पर मौजूद थे।

लैब मेडिसिन की प्रमुख अनीता शर्मा ने कहा कि अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा सर्वोपरि है, क्योंकि महिलाएँ ही मुख्य कार्यबल हैं। फोर्टिस में, हम इस तथ्य के प्रति बहुत संवेदनशील हैं और कार्यस्थल पर लिंग-संबंधी हिंसा के प्रति ज़ीरो टोल्रेंस बरतते हैं। हमारे पास सीसीटीवी निगरानी, पीओएसएच समिति, हमारे सहयोगियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक अनुशासित सुरक्षा टीम जैसी मजबूत प्रक्रियाएँ और एसओपी हैं।

No comments:

Post a Comment