Saturday 13 April 2024

अंबेडकर जयंती पर भाजपा ने बाबा साहब की प्रतिमाओं और भवनों पर श्रद्धांजलि एवं स्वच्छता अभियान चलाया

By 121 News
Chandigarh, April 13, 2024:- भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा ने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती के उपलक्ष में भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर कार्यक्रम करेगी। इसी कड़ी में आज 13 अप्रैल बैसाखी के दिन बाबा साहब की प्रतिमाओं और भवनों पर  श्रद्धांजलि एवं स्वच्छता अभियान चलाया गया। आज अनुसूचित जाति मोर्चा चंडीगढ़ प्रदेशाध्यक्ष अमित खेरवाल एवं कार्यकर्ताओं ने डॉ. अंबेडकर भवन सेक्टर 37 चंडीगढ़ में बाबा साहब को श्रद्धांजलि दी और स्वच्छता अभियान चलाया। इस कार्यक्रम में विशेष रूप से भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ प्रदेश के अध्यक्ष जितेंद्र पाल मलहोत्रा उपस्थित रहे। उन्होंने बाबा साहब को पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी और स्वच्छता अभियान में अपना योगदान दिया।

मल्होत्रा ने कहा कि देश के पहले कानून मंत्री एवं संविधान निर्माता बाबा साहब के जीवन से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने अपने अपने जीवन में शिक्षा को विशेष महत्व दिया। अगर हम शिक्षित होंगे,तभी राष्ट्र निर्माण में और अपने जीवन स्तर में बेहतर सुधार करने योग्य बनेंगे। प्रदेशाध्यक्ष ने आह्वान किया कि हमें बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजली तभी होगी,जब हम उनके जीवन मूल्यों को अपनाएं,क्योंकि बड़े संघर्ष और कड़ी मेहनत के बल बाबा साहब ने वह मुकाम हासिल किया था,जिसकी वजह से दुनिया में उन्हें आज एक महापुरुष के रुप में जाना जाता है। आजादी के बाद भारत का संविधान बनाने में उनका विशेष योगदान रहा। भारतीय जनता पार्टी ने बाबा साहब के सम्मान में राष्ट्रभर कार्यक्रम रखे हैं। 

यह जानकारी भाजपा चंडीगढ़ के प्रदेश महामंत्री हुकम चंद एवं अमित जिंदल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही एक मात्र राजनीतिक दल है,जिसने बाबा साहब के जीवन से संबंधित स्थलों को *पंच तीर्थ* के रुप में तैयार कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि बाबा साहब के जीवन मूल्यों से सभी को सीखने की आवश्यकता है। इस मौके पर महासचिव संजय टांक,प्रदेश प्रवक्ता नरेश अरोड़ा प्रदेश सचिव कृष्ण कुमार, समीर चाकु, पार्षद मनोज सोनकर, मनोज फूल सिंह, उपाध्यक्ष विक्की अटकान शेरा, रविंद्र लोहट, प्रदेश प्रवक्ता नरेश टांक- राजेंद्र मकवाना, विरेन्द्र जैदिया, सोनिया दुग्गल, रोहित टांक, मीडिया कॉर्डिनेटर मुकेश जन्जोत्रा, बबलू भारती, सभी जिलों के जिलाध्यक्ष महामन्त्री के अतिरिक्त सैंकड़ों कि संख्या में उपस्थिति रही।

No comments:

Post a Comment