Thursday 7 September 2023

खुर्जा क्राकरी डिनो माल कार्निवाल में लोगों में बन रही आकर्षण का केंद्र: सेल्फी पॉइंट भी खींच रहा है अपनी तरफ

By 121 News
Chandigarh, Sept.07,2023:-बुलंदशहर की खुर्जा क्राकरी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। चाहे वो चाय-कॉफी कप हो या मग या फिर अचार दान, ब्रेकफास्ट सेट, पॉट्स। इनकी खरीदारी के लिए लोग उमड़ रहे हैं। यह सब दिख रहा है मनीमाजरा स्थित दशहरा ग्राउंड में चल रहे डिनो माल कार्निवाल में। 
 खुर्जा क्राकरी स्टाल के संचालक फिदा हुसैन चौधरी ने बताया कि बदलते समय के साथ लोगों में फिर से चीनी मिट्टी के बर्तनों की तरफ रुझान बढ़ा है। लोग चीनी मिट्टी से बनी खुर्जा क्राकरी की खरीदारी पसंद कर रहे हैं। एक तो यह देखने भी डिज़ाइनर और आकर्षक होती है दूसरा यह माइक्रोवेव में भी इस्तेमाल हो सकती है। जबकि अन्य क्राकरी के मुकाबले इसके दाम भी कम होती है।

वहीं कार्निवाल में राजस्थानी अचार का स्टाल भी अच्छा खासा पसंदीदा स्टॉलबना हुआ है। स्टाल पर राजस्थानी स्पेशल अथाना मिर्ची और अन्य अचार भी पसंद किए जा रहे हैं। राजस्थानी गट्टे और माउथ फ्रेशनर व हाजमा चूर्ण भी पसंद किए जा रहे हैं।
   कार्निवाल के संचालक रिंकू जी ने बताया कि 15 अगस्त से चल रहे डिनो माल कार्निवाल को लोगों से अच्छा रेस्पॉन्स मिला है। फेस्टिवल सीजन के चलते लोग ज्यादा से ज्यादा मेले में घूमने, खरीदारी करने और झूलों का लुत्फ लेने आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि कार्निवाल में रक्षाबंधन और जन्माष्टमी के पावन अवसर पर विज़िटर्स को उपहार बांटे गए थे। कार्निवाल 11 सितंबर तक चलेगा

No comments:

Post a Comment