Thursday 30 March 2023

आम आदमी पार्टी का मोदी के खिलाफ प्रदर्शन

By 121 News
Chandigarh, Mar.30, 2023:-चंडीगढ़ आम आदमी ने कारों पर मोदी हटाओ देश बचाओ के  पोस्टर  लगा कर जोरदार प्रदर्शन किया। इस से पहले आम आदमी पार्टी के पूर्व सह प्रभारी व पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा चेयरमैन पंजाब लार्ज इंडस्ट्रीज डेवलोपमेन्ट बोर्ड ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की।और कहा कि समय आ गया है मोदी को हटाने का और देश को बचाने का।
आजादी की लड़ाई में हमारे शहीद हंसते-हंसते फांसी का फंदा चूम रहे थे। उनका सपना था कि जिस दिन हमारा देश आजाद होगा, अशिक्षा दूर होगी और भारत एक शिक्षित राष्ट्र बनेगा। देश के लोग इलाज के लिए नहीं भटकेंगे, नौजवानों को रोजगार मिलेगा, किसानों को फसल का दाम मिलेगा। मोदी के रहते यह सपना पूरा नहीं हो सकता।  
जब अंग्रेजों की हुकूमत थी, उस समय कोई पर्चा नहीं बांट सकता था, पेपर नहीं निकाल सकता था। भारत की आजादी के वीरों की आवाज को कुचलने के लिए उसी समय अंग्रेजों ने कानून बनाएं। आज फिर उस कानून का सहारा लेकर देश की आवाज को कुचला जा रहा।
-दिल्ली के अंदर "मोदी हटाओ, देश बचाओ" का पोस्टर लगा और हुकूमत थर्रा गई। अंग्रेजों के राज में भी कभी एक पोस्टर और एक पर्चे के लिए 138 एफआईआर नहीं हुई थी।
 - आज 30 मार्च को देश के कोने-कोने में "मोदी हटाओ, देश बचाओ" का पोस्टर लगाएंगे। देखते हैं कि तुम्हारी एफआईआर, पुलिस और जेल में कितनी ताकत है। जब चप्पे-चप्पे पर "मोदी हटाओ, देश बचाओ" के पोस्टर लगेंगे, तुम्हारी जेलें भर जाएगी। मगर मां भारती को बचाने के लिए सीना और हाथ कम नहीं होंगे।
छाबड़ा ने कहा कि आज देश के संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है, विपक्ष की आवाज को कुचलने के लिए फर्जी मुकदमों में फंसाने की कोशिश की जा रही है।
 -देश के किसानों के ऊपर जबरदस्ती तीन काले कानून लगाए गए, किसानों ने एक साल आंदोलन किया। सरकार ने उनसे वादा किया कि देश में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को कानून का दर्जा देंगे, मगर ऐसा नहीं हुआ।
-  देश के छात्रों की आवाज को देशद्रोही-आतंकवादी कहकर कुचला जा रहा है। 
 छाबड़ा ने आगे कहा कि देश में मजदूर दयनीय जिंदगी जीने को मजबूर हैं। भगत सिंह और बटुकेश्वर दत्त ने असेंबली में बम इसलिए फेंका था कि मजदूरों के खिलाफ सेफ्टी बिल लाया जा रहा था। आज मजदूरों के सारे कानून और अधिकारों को खत्म कर केवल चार कानून में समेट दिया है।
-  जहां-जहां प्रधानमंत्री मोदी गए, वहां-वहां अडानी का साम्राज्य विकसित करते रहे। 
जब तक देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहेंगे, क्या मोदी जी अडानी की जांच करा सकते हैं? छाबड़ा ने कहा-  स्वतंत्रता सेनानियों की आत्मा हमें भी ताकत दे कि हम इस तानाशाही सरकार से लड़ सके और देश की विरासत को बचाने में कामयाब हो।
प्रेस वार्ता में दमनप्रीत, प्रेमलता, तरुणा मेहता, कुलदीप टीटा , सुमन शर्मा, जसविंदर कौर, हरजिंदर बावा, यादविंदर मेहता,मीना शर्मा,शदाब राठी,सोनू शर्मा,जे जे सिंह, जगमोहन सिंह,सुखजीत कौर,ममता,राकेश सोनी,देस राज,राजेश चौधरी व राजिंदर हिंदुस्तानी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment