कोका-कोला कंपनी के पास विश्व के प्रमुख खेल आयोजनों, संस्थाओं और परियोजनाओं को प्रायोजित करने का लंबा इतिहास है। ओलंपिक गेम्स के साथ आठ दशकों की भागीदारी के कारण यह सबसे लंबे समय से ओलंपिक गेम्स की कॉर्पोरेट पार्टनर है। खेलों के साथ कंपनी की अन्य भागीदारियों में एफआईएफए के साथ चार दशकों और वर्ल्ड कप रग्बी के साथ लगभग 25 वर्षों की भागीदारी शामिल है। खेल आयोजनों के साथ यह लंबे समय की भागीदारियाँ अपने उपभोक्ताओं के जीवन तथा शौक का हिस्सा बनने का प्रयास करने की कंपनी की फिलोसॉफी पर जोर देती हैं।
इस भागीदारी की घोषणा करते हुए, कोका-कोला इंडिया एवं साउथवेस्ट एशिया के वाइस प्रेसिडेंट और मार्केटिंग हेड अर्नब रॉय ने कहा कि ओलंपिक गेम्स एक वैश्विक आयोजन है, जिसे विभिन्न जेंडर्स, पीढि़यों और संस्कृतियों के एक बिलियन से ज्यादा लोग साझा करते हैं। ओलंपिक गेम्स टोक्यो 2020 के साथ हमारी रणनीतिक भागीदारी विश्व के प्रमुख खेल आयोजनों के साथ भागीदारी के हमारे लंबे इतिहास के अनुरूप है। यह न केवल खेल प्रेमियों को ताजगी देने और अपने उपभोक्ताओं के अनुभवों को समृद्ध बनाने की हमारी लंबे समय की प्रतिबद्धता को मजबूत करती है, बल्कि असली नायकों, यानि एथलीटों द्वारा दिखाये गये उल्लेखनीय साहस का समर्थन करने और उसे सलाम करने का हमारा तरीका भी है। हम भारत और पूरी दुनिया के खिलाड़ियों को शुभकामनायें देते हैं!
एथलीटों और खेल की उत्कृष्टता के शिखर की ओर उनकी कठिन यात्रा के गुणगान में थम्स अप एक रचनात्मक और खोजपरक मार्केटिंग कैम्पेन चलाएगा। इसमें वीडियो कंटेन्ट की एक सीरीज और डिजिटल तथा सोशल मीडिया के लिये मार्केटिंग स्टोरीज होंगी, जो दर्शकों को रियल टाइम में ओलंपिक गेम्स से जोड़े रखेंगी। इस कैम्पेन के हिस्से के तौर पर, स्पेशल एथलीट पैकेजिंग की शुरूआत होगी, जो उपभोक्ताओं को इतिहास का एक अंश पाने का मौका देगी। इसके कंटेन्ट में हमारे ओलंपियंस के संघर्षों की कहानियों की एक झलक होगी, जैसे बजरंग पूनिया (रेसलर), मनु भाकर (शूटर), विकास कृष्ण यादव (बॉक्सर), दीपिका कुमारी (तीरंदाज), अतानु दास (तीरंदाजी) और भारतीय शूटिंग टीम, जिन्होंने रोजाना की कठिनाइयों से उभरकर डटे रहने के विश्वास और ताकत को बनाये रखा और असली दुनिया के हीरो बन गये। इन चुनौतियों के सामने हमारे नायक निराशावादी दुनिया को एक प्रेरक वाक्य ''तूफान वही जो सब #पलट दे '' के परिदृश्य में थम्स अप की एक खाली बोतल को उल्टा कर 'थम्ब्स डाउन' दिखाएंगे। इस कैम्पेन की जोश से भरी टोन आम लोगों के रिसाइलिएंस और असली साहस के थम्स अप के दोबारा स्थापित ब्राण्ड मेसैज को उचित ढंग से पूरा करती है।
अर्नब रॉय ने आगे कहा कि उपभोक्ता कोका-कोला के बेवरेज पोर्टफोलियो के केन्द्र में हैं। कंपनी उनकी पसंद को बखूबी समझती है और लोगों को हमारे ब्राण्ड्स से जोड़ने के अभिनव तरीके लगातार ढूंढती रहती है। हमारी भागीदारी सशक्तिकरण का वचन है और हम अपने उपभोक्ताओं को उम्मीद और मजबूती का 'तूफान' देना चाहते हैं। थम्स अप की उल्टी बोतल उस लचीलता का दर्शनीय प्रतीक है, जो लोग सभी कठिनाइयों के विरूद्ध अपनी रोजाना की जिन्दगी में दिखाते हैं।
इस कैम्पेन के बारे में ऑगिल्वी इंडिया के चीफ क्रिएटिव ऑफिसर सुकेश नायक ने कहा कि तूफान वही जो सब #पलट दे वाला थम्स अप का उल्टा लोगो वह आइडिया है, जो हमारे भीतर के तूफान, लचीलता और चैलेंजर के भयंकर उत्साह को सराहता है। यह कैम्पेन ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों, और साथ ही पूरे देश का असली मूड दिखाता है। हर उपभोक्ता के हाथ में थमी हर बोतल भी अब उन आलोचकों को उसका जवाब है, जो कहते हैं कि वह ऐसा नहीं कर सकता या उसे ऐसा नहीं करना चाहिए।
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