Wednesday, 18 November 2020

जी.एम.सी.एच सफाई कर्मचारी यूनियन सैक्टर 32 ने बोनस की मांग पूरी होने तक दिया भूख हड़ताल का नोटिस

By 121 News
Chandigarh Nov. 18, 2020:- सफाई कर्मचारी यूनियन सैक्टर 32 व आल कांटरैकचुअल कर्मचारी संघ यू.टी चंडीगढ़ द्वारा बोनस की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन पिछले शुक्रवार से आज छठे दिन भी जारी रहा ।
एल आर की सलाह व जेम पोर्टल प्रणाली में टेंडर किए जाने की तकनीकी अड़चन व चंडीगढ़ प्रशासन से मीटिंग के बाद भी बोनस की मांग पर अस्पताल प्रशासन अभी तक  कोई ठोस निर्णय नहीं ले पाया है ।
अस्पताल में सोमवार से 400 आऊटसोरसिंग वरकरस ने सफाई का काम बंद कर दिया है। जिससे अस्पताल में सफाई व्यवस्था की दुर्दशा हो रही है ।। अस्पताल प्रशासन सफाई करवाने व वरकरस को धमकाने के लिए नए- नए हथकंडे अपनाते हुए कभी रैगुलर या दिहाड़ी पर मजदूर लाकर सफाई करवाने की कोशिश में जुटा है व कभी पुलिस और ठेकेदार से धारा 144 व यूनियन के पदाधिकारियों को रलिविंग आडर दिलवा कर दबाव बनाया जा रहा है ।
दूसरी ओर सफाई कर्मचारी यूनियन सैक्टर 32 की बोनस की जायज़ मांग पर बाहर से समर्थन बढता जा रहा है । समाज से एस सी मोर्चा , पार्षद व डोर टू डोर गार्बेज कलेक्टर के विभिन्न प्रधान इस संघर्ष में मौके पर आ कर अपना समर्थन दे चुके हैं ।

अस्पताल में बढ़ती अव्यवस्था व वाल्मीकि समाज में बढ रही नाराजगी को देख शहर के मौजूदा शासन व राजनीतिक दल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद भी हरकत में आ गए हैं व मुद्दा गवर्नर हाउस तक पहुंच चुका है ।
आज धरना-प्रदर्शन के छठे दिन भी अस्पताल प्रशासन निर्णय लेने में अक्षम रहा व यूनियन पदाधिकारियों पर गाज  गिराने की कोशिश भी की गई ।
आज सफाई कर्मचारी यूनियन द्वारा पदाधिकारियों पर हुई कार्रवाई को वापिस लेने व बोनस की मांग पूरी होने तक भूख हड़ताल का नोटिस भी अस्पताल प्रशासन व डिप्टी कमिश्नर को दिया गया ।
सफाई कर्मचारी यूनियन की सलाहकार समिति व आल ‌‌कांटरैकचुअल कर्मचारी संघ ,यू.टी चंडीगढ़ से तरनदीप सिंह ग्रेवाल, बिपिन शेर सिंह, अशोक कुमार, गुरचरण सिंह, ओम कैलाश, प्रेम पाल, बबलू बिड़ला,धर्मपाल आदि ने बताया कि मांग पूरी होने तक सफाई कर्मचारी यूनियन का संघर्ष इसी तरह जारी रहेगा व तब तक युनियन लोकतांत्रिक साधनों से अपने हक के लिए लडती रहेगी जब तक न्याय नहीं मिलता ।

No comments:

Post a comment