Saturday, 22 August 2020

वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत टैटू शॉप मालिक गिरफ्तार: बंदर को करता था टार्चर

By 121 News
Chandigarh August 22, 2020:-प्रोटेक्टेड कैटेगरी में आते बंदरों के साथ कई वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने के चलते चंडीगढ़ के एक टैटू शॉप मालिक और उसके मैनेजर को गिरफ्तार किया गया है। वाइल्ड लाइफ प्रोटक्शन एक्ट के तहत दोनों की गिरफ्तारी की गई है। पुलिस अब आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी। अभी बंदर को वाइल्ड लाइफ की टीम रेस्क्यू नहीं कर पाई है। वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट को पेटा की तरफ से शिकायत की गई थी। इसमें कहा गया था कि सेक्टर-35 में टैटू शॉप मालिक कमलजीत सिंह लगातार सोशल मीडिया में एक बंदर के साथ वीडियो अपलोड कर रहा है। कमलजीत ने पिछले काफी दिनों से इस बंदर को साथ में रखा हुआ था। वहीं, दूसरी तरफ कमलजीत सिंह की तरफ से कहा गया कि उन्होंने बहुत पहले ही बंदर को छोड़ दिया था, लेकिन उनकी दलील काम नहीं आई। अब कमलजीत सिंह और उसके मैनेजर दीपक अरोड़ा के खिलाफ अंडर सेक्शन-50 वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत सेक्शन 9 ऑफ 39 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 
चंडीगढ़ के चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन देवेंद्र दलाई ने इस बारे में कहा कि उनके पास शिकायत आई थी। जो बंदर वीडियो में दिखाई दे रहा है, वह प्रोटेक्टेड कैटेगरी में आता है, इसीलिए डिपार्टमेंट की तरफ से यह कार्रवाई की गई है।
वहीं पेटा की सदस्य गरिमा ने बताया कि शिकायत के आधार पर टैटू शॉप मालिक कमलजीत सिंह के खिलाफ वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। जल्द ही बंदर को भी रेस्क्यू कर लिया जाएगा।

No comments:

Post a comment