Tuesday, 18 August 2020

रविन्द्र सिंह बिल्ला को प्रशासन ने स्टेट अवार्ड से किया सम्मानित

By 121 News

Chandigarh August 18, 2020:- वैश्विक महामारी कोरोना संकटकाल में समाज के प्रति किए गए उल्लेखनीय सराहनीय कार्यों को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने समाजसेवी रविन्द्र सिंह बिल्ला को कोरोना योद्धा अवार्ड से सम्मानित किया है। उन्हें ये स्टेट अवार्ड सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट की निदेशक पी सी एस -नवजोत कौर ने सौंपा है।

ज्ञात रहे कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर मिलने वाले स्टेट अवार्ड को कोरोना संकटकाल के चलते इस बार टाल दिया गया था और सम्मान पाने वालों को सोशल वेलफेयर कार्यालय जाकर अवार्ड प्राप्त करना पड़ रहा है।

विदित है सामजसेवी रविन्द्र सिंह बिल्ला ने कोरोना संकटकाल के दौरान लगे कर्फ्यू लॉक डाउन में अपनी जान की परवाह किये वगैर ही झुग्गी झोपड़ी मलिन बस्तियों में जाकर लंगर राशन की सेवा की। इस दौरान उन्होंने फेस मास्क और  सैनिटाइज़र भी बांटे थे।साथ ही साथ उन्होंने लोगों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक भी किया।  उन्होंने इसके अलावा प्रवासी श्रमिकों को भी रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पहुंचाने में भूमिका निभाई।  उन्होंने चंडीगढ़ पुलिस के सहयोग से सेक्टर 26 में बनाये गए सहायता केंद्र पर भी इन प्रवासी श्रमिकों के लिए उन्होंने भोजन की व्यवस्था की।

रविंदर सिंह बिल्ला का कहना है कि चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा स्टेट अवार्ड से सम्मानित किये जाने से वो अपने आप को गौरवांनित महसूस कर रहे है हालांकि उन्होंने ये कार्य किसी अवार्ड कि प्राप्ति के लिए नहीं किया था, अपितु समाज के प्रति अपनी जिम्मेवारियों को देखते हुए किया था।

No comments:

Post a comment