Saturday, 15 August 2020

आज़ादी की 74वीं वर्षगांठ: पौधे रोप शहीदों को किया याद: नन्हे बच्चो ने गलवान हमले के शहीदों को दी श्रद्धाजंलि

By 121 News

Chandigarh August 15, 2020:- देश की आज़ादी की 74वीं वर्षगांठ पर आज देश को आज़ादी दिलाने में अहम भूमिका अदा करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देते आज उनकी याद में पौधरोपण किया गया।

सेक्टर 28 स्थित प्राचीन खेडा शिव मंदिर में पंडित की उपस्थिति में ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन और लास्ट बेंचर की तरफ से वीर सैनिकों की वेशभूषा में नन्हे बच्चों संग रुदारक्ष और औषधीय पौधे लगाए गए। इसके अलावा पार्क में भी फलदार और औषधीय पौधे लगाए गए। इस अवसर पर ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के प्रेजिडेंट रविंदर सिंह बिल्ला और लास्ट बेंचर की प्रेजिडेंट सुमिता कोहली सहित शशि बाला, नीलम गुप्ता राकेश शर्मा और निशा इत्यादि भी उपस्थित थे।

रविंदर सिंह बिल्ला और सुमिता कोहली ने सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि आज ही के दिन वर्ष 1947 में भारत को आजादी मिली थी। स्वतंत्रता दिवस वो दिन है जो हमें हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग को याद दिलाता है। हमारे स्वंतत्रता सेनानियों के बलिदान के कारण ही आज हम आजाद भारत में सांस ले पा रहे हैं। आज जब हम स्वतंत्रता दिवस बना रहे हैं तो हम उन सभी बहादुर पुरुषों एवं महिलाओं, स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हैं जिन्होंने हमारी आजादी के लिए बलिदान दिया। आज उन सभी की शहादत को याद करते हुए शहीदों की याद में पौधरोपण किया गया है।

No comments:

Post a comment