Tuesday, 4 August 2020

राम मंदिर भूमि पूजन:चंडीगढ़ भाजपा 25 क्विंटल देसी घी के बनवा रही लडूडू लड्डू बनवाते समय नहीं किया जा रहा कोविड गाइडलाइंस का पालन न सोशल डिस्टेंसिंग और न ही साफ सफाई का रखा जा रहा ध्यान

By 121 News

Chandigarh August 04, 2020:- कोरोना इस महामारी से बचाव के उपायों को लेकर केंद्र सरकार द्वारा देशवासियों से बार बार अपील कि जा रही है, लेकिन चंडीगढ़ भाजपा अपनी ही केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों को भूली बैठी है और जिसके चलते भाजपा कार्यालय में भारी लापरवाही सामने आयी है। दरअसल 05 अगस्त को राम लल्ला के मंदिर निर्माण को लेकर अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन होने के मद्देनजर चंडीगढ़ भाजपा इकाई की तरफ से पुरे शहर में बांटने के लिए पार्टी कार्यालय में 25 क्विंटल लड्डू तैयार किया जा रहे है। भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को ख़ुशी इतनी है कि इसीलिए पार्टी कार्यालय में 25 क्विंटल लड्डू बनवाते समय भाजपा नेताओं ने कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन करने पर ध्यान ही नहीं दिया है। लड्डू बनवाते समय तो सोशल डिस्टैंसिंग का पालन किया जा रहा है, ही कारीगरों को हाथों की स्वच्छता के लिए ग्लब्ज पहनाए गए हैं। अब ये 25 क्विंटल लड्डू कल यानि की 05 अगस्त को पूरे शहर में बंटवाए जाएंगे।   भाजपा की यह स्थिति तब है जब खुद चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद होम क्वारंटाइन में हैं। क्योंकि उनकी पत्नी पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। जिसके बाद सेक्टर-33 स्थित भाजपा कार्यालय कमलम को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया था।  लेकिन दूसरों को खाने के लिए शहर में बंटवाए जाने वाले लड्डूओं को बनवाते समय कोविड गाइडलाइंस का पालन करना भाजपा नेताओं की गंभीरता पर सवाल खड़े कर रहा है।  

हालांकि भाजपा के महासचिव रामबीर भट्टी से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उनका कहना था कि उनकी ओर से सभी सावधानियां बरती जा रही हैं। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा सभी दिशा निर्देशों का पूरी निष्ठां से पालन किया जा रहा है।

हालांकि यह सब कहीं भी देखने को नहीं मिला, कार्यकर्ता एक दूसरे से सट कर बैठे है और नंगे हाथों से ही लड्डू बना रहे है ।इसके अलावा लड्डू के मिक्सचर को भी खुले में नंगा ही छोड़ा गया है। कारीगर द्वारा उसे ढक कर रखने कि जेहमत भी नहीं उठायी गयी है।

अब देखने वाली बात यह है कि दुसरो को सरकारी दिशा निर्देशों का पाठ पढ़ाने वाली भाजपा खुद ही यह सबक भूले बैठी है तो आम जनता पर इसका क्या असर पड़ेगा।

No comments:

Post a comment