Saturday 25 April 2020

कांग्रेस नेता तिवारी ने कबाड़ी का काम करने वालों के सैंकड़ों बच्चों को बांटा मास्क एवं बिस्कुट


By 121 News 
चण्डीगढ़ 25 अप्रैल, 2020:- नगर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्वांचल विकास महासंघ के अध्यक्ष शशिशंकर तिवारी ने अपने साथियों साथ आज मक्खनमाजरा कबाड़ी मार्केट में कबाड़ का काम करने वाले मजदूरों के तकरीबन 500 बच्चों को मास्क एवं बिस्कुट बांटे। उन्होंने अपने हाथ से इन बच्चों को मास्क पहनना भी सिखाया व साथ ही उनके मां-बाप को समझाया कि बच्चों को बराबर मास्क लगाकर रखें और नहला-धुला कर साफ-सुथरा रखें, तभी जाकर हम लोग कोरोना वायरस बीमारी से जीत सकते हैं।
इस अवसर पर कबाड़ मजदूर एसोसिएशन के प्रधान सुनील कुमार साहनी व महासचिव भूषण कुमार, अजित कुमार, सोमनाथ आदि ने तिवारी के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि वह बिलकुल किसी मसीहा की तरह हैं जो इस प्रकार वंचित तबके की दिन रात मदद कर रहें हैं। उन्होंने सभी बच्चों को हौसला बढ़ाने के लिए वंदे मातरम व भारत माता की जय नारों के साथ उनको हौसला बढ़ाया। तिवारी ने उन्हें प्रेरणा दी कि बच्चों को अवश्य पढ़ाओ-लिखाओ। तिवारी ने साथ में कहा कि अगर किसी प्रकार की कोई भी दिक्कत को  चंडीगढ़ पुलिस व प्रशासन से मिलकर सारी समस्याओं का हल करवाया जाएगा। उन्होंने करोना से बचने के लिए  प्रशासन द्वारा दिए हुए निर्देश को पालन करने को भी कहा।
तिवारी ने बताया कि ये कबाड़ मजदूर बिल्कुल लाचार, बेसहारा एवं जरूरतमंद है जो दिनभर कबाड़ चुनकर अपना व अपने बच्चों को पेट पालते हैं व इस करोना कर्फ्यू में एक महीने से तंग हो रखे हैं।
 इस मौके पर उनके साथ चंडीगढ़ कांग्रेस के युवा नेता मनजीत कुमार पिंटू, अरुण कुमार, रंजन आदि मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment